Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भूटान की रॉयल फैमिली से मिले पीएम मोदी, नन्हें राजकुमार को फुलबॉल-शतरंज किया गिफ्ट

डोकलाम में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के सैनिक 16 जून से 72 दिन तक आमने-सामने रहे थे।

भूटान की रॉयल फैमिली से मिले पीएम मोदी, नन्हें राजकुमार को फुलबॉल-शतरंज किया गिफ्ट

भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आए भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने बुधवार को फैमिली के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान वांगचुक की पत्नी और महारानी जेटसन पेमा वांगचुक और प्रिंस ग्यालसे भी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने भूटान के नन्हे राजकुमार को फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप की एक फुलबॉल और शतरंज गिफ्ट की। इसके अलावा भूटान की फैमली से पीएम की बैठक के कुछ घंटो बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने उनसे मुलाकात की और डोकलाम में चीन के साथ हुए विवाद को हल करने में भूटान के समर्थन के लिए उनकी गहरी प्रशंसा व्यक्त की।

राष्ट्रपति भवन के बयान में कहा गया है कि जिस तरह से भारत और भूटान दोनों डोकलाम में स्थिति को हल करने के लिए एक साथ बैठे थे, "हमारी दोस्ती का एक स्पष्ट प्रमाण है"।

राष्ट्रपति भवन में भूटान की फैमली से मिलने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि भारत और भूटान की सुरक्षा चिंता अविभाज्य और पारस्परिक हैं।

बता दें कि सिक्किम सेक्टर से डोकलाम में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के सैनिक 16 जून से 72 दिन तक आमने-सामने रहे थे। चीन इस इलाके में सड़क बना रहा था, तब भारत ने इस विवादित इलाके में चीन की गतिविधियों पर ऐतराज जताया था।

Next Story
Share it
Top