Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षक दिवसः पीएम मोदी 4 सितंबर को ही छात्रों से होंगे रूबरू

यह कार्यक्रम राजधानी दिल्ली के मॉनेकशां केंद्र में सुबह 10 बजे से लेकर 11 बजकर 45 मिनट तक आयोजित किया जाएगा।

शिक्षक दिवसः पीएम मोदी 4 सितंबर को ही छात्रों से होंगे रूबरू
X

नई दिल्ली. अगले महीने पांच सितंबर, शिक्षक दिवस से एक दिन पहले चार सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की युवा आबादी यानि स्कूली बच्चों से सीधे मुखातिब होंगे। यह कार्यक्रम राजधानी दिल्ली के मॉनेकशां केंद्र में सुबह 10 बजे से लेकर 11 बजकर 45 मिनट तक आयोजित किया जाएगा। इसके लिए इस बार देशभर से कुल नौ बच्चों के नामों का चयन करके मंत्रालय को भेजने के लिए कहा गया है। ये वो बच्चे होंगे जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई विशेष उपलब्धि हासिल की होगी।

कांग्रेस का विश्वास सभी को साथ लेकर चलने में, मोदी कर रहे हैं गुस्से की राजनीतिः राहुल गांधी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इसके लिए राज्यों को अपने यहां से दो विलक्षण प्रतिभाओं का चयन करके उनका नाम भेजने को कहा है। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डीडी न्यूज चैनल, ऑल इंडिया रेडियो व यूटयूब पर किया जाएगा। एचआरडी मंत्रालय के उच्चपदस्थ सूत्रों ने ‘हरिभूमि’ को बताया कि मंत्रालय में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग सचिव एससी. खुंटिया की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बार कार्यक्रम एक दिन पहले चार को मनाया जा रहा है।

ओडिशा : मलकानगिरि में BSF के काफिले पर नक्सली हमला, तीन जवान शहीद

इस बार शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम के आयोजन को लेकर राज्यों ने सकारात्मक रूख दिखाया है। राज्यों ने मंत्रालय को अपने यहां से दो बच्चों के नाम भेजने पर हामी भरी गई है। बीते वर्ष कार्यक्रम के आयोजन को लेकर कई राज्यों ने हाथ खड़े कर दिए थे और कईयों ने बच्चों को देर तक स्कूलों में रोके जाने को लेकर असर्मथता जताई थी।

नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से संबधिंत अन्य खबरें-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top