Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी की शरीफ से रूस में हो सकती है मुलाकात, कई मसलों पर बातचीत की संभावना

पीएम मोदी मुंबई में 26/11 हमले के मास्टरमाइंड जकिउर्रहमान लखवी की रिहाई को लेकर भारत की चिंता का मुद्दा उठाएंगे।

PM मोदी की शरीफ से रूस में हो सकती है मुलाकात, कई मसलों पर बातचीत की संभावना
X
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते होने वाले संघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन में शामिल होने रूस जाएंगे। इस दौरे पर पीएम अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से भी मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार अगली 10 जुलाई को होने जा रहे एससीओ सम्मेलन से इतर दोनों की मुलाकात होगी।
सूत्रों ने बताया कि मुसलमानों के लिए पवित्र महीने रमजान की शुरुआत पर पीएम मोदी द्वारा नवाज शरीफ को किए गए फोन कॉल ने दोनों देशों के रिश्तों पर जमीं बर्फ को छांटने का काम किया और इस मुलाकात के लिए रास्ता बनाया। हालांकि सूत्रों ने साथ ही बताया कि इस मुलाकात से दोनों देशों के बीच वार्ता शुरू होने का कोई संकेत नहीं निकाला जाना चाहिए।
दोनों राष्ट्राध्यक्षों की इस आगामी मुलाकात में चर्चा के मुद्दों को लेकर अधिकारियों ने कुछ भी साफ-साफ नहीं बताया। हालांकि ऐसी उम्मीद है कि पीएम मोदी मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जकिउर्रहमान लखवी की रिहाई सहित आतंकवाद को लेकर भारत की चिंता का मुद्दा उठाएंगे।
आपकी जानकारी के लिॆए बता दें कि इससे पहले काठमांडू में बीते साल नवंबर में हुए सार्क सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और शरीफ की मुलाकात तो हुई, लेकिन वहां उनके बीच कुछ औपचारिक वार्ता नहीं हुई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top