Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''मन की बात'' में बोले PM मोदी- गुरू गोबिंद सिंह ने त्याग और शांति का संदेश दिया

मोदी ने कहा, "1 जनवरी 2018 विशेष दिन है। 21 वीं सदी में जन्म लेने वाले लोग मतदाता बनेंगे। 21वीं सदी में आपका वोट न्यू इंडिया का आधार होगा। न्यू इंडिया यूथ का मतलब होता है उत्साह और ऊर्जा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आकाशवाणी पर 'मन की बात' कर रहे हैं। उन्होंने 25 दिसंबर यानि क्रिसमिस डे की बधाई देते हुए ईसामसीह के बलिदान के बारे में बताया। इसके आगे उन्होंने गुरू गोबिंद सिंह के त्याग और बलिदान के बारे में भी बताया।

मोदी ने कहा, "1 जनवरी 2018 विशेष दिन है। 21 वीं सदी में जन्म लेने वाले लोग मतदाता बनेंगे। 21वीं सदी में आपका वोट न्यू इंडिया का आधार होगा। न्यू इंडिया यूथ का मतलब होता है उत्साह और ऊर्जा। आप भी आगे बढ़ें देश भी आगे बढ़ेगा। आज युवाओं के लिए ढेर सारे मौके पैदा हो रहे हैं। नया भारत जातिवाद और सांप्रदायवाद मुक्त हो।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे मन की बात रेडियो कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करेंगे। हर महीने के आखिरी रविवार को किया जाना वाला यह संबोधन इस बार साल का आखिरी दिन भी है। इसके लिए उन्होंने 21 दिसंबर को लोगों से विचार साझा करने के लिए आग्रह किया था। आज पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट से कार्यक्रम के बाबत ट्वीट भी साझा किया है।

पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले ट्वीट करके कहा था, "साल के आखिरी दिन 2017 के मन की बात का आखिरी संस्करण प्रसारित होगा। 31 दिसंबर को होने जा रहे इस कार्यक्रम के लिए आपके विचार जानना चाहता हूं।" उन्होंने कहा था, "1800-11-7800 डायल कीजिए और मन की बात के लिए संदेश रिकॉर्ड कीजिए। आप माईजीओवी ओपन फोरम पर भी अपने विचार साझा कर सकते हैं।"

इसे भी पढ़ेंः बिजली पानी के दामों के लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष का केजरीवाल सरकार पर हमला

26 नवंबर को 'मन की बात' के 38वें एपिसोड पर पीएम ने देशवासियों को संविधान दिवस की बधाई दी थी और मुंबई हमले में जान गंवाने वाले लोगों को याद किया था। पीएम ने नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर जनता से साल 2017 के अच्छे अनुभवों को भी साझा करने की अपील की थी।

ट्विटर पर रहा ट्रेंड

इस बीच बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो कार्यक्रम #MannKiBaat (मन की बात) माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर वर्ष 2017 के दौरान सबसे ज़्यादा ट्रेंड करने वाला हैशटैग रहा। ट्विटर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, #jallikattu तथा #GST दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

Next Story
Share it
Top