Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम: दावोस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, इन अहम बातों को रखेंगे दुनिया के सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेने स्विट्जरलैंड के दावोस के लिए रवाना। डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनियाभर के 3000 लीडर्स शिरकत करेंगे।

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम: दावोस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, इन अहम बातों को रखेंगे दुनिया के सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेने स्विट्जरलैंड के दावोस के लिए रवाना हो चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनियाभर के 3000 लीडर्स शिरकत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विश्व आर्थिक मंच (वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम) में हिस्सा लेने स्विट्जरलैंड के दावोस के लिए रवाना हो गए हैं।

लजीज देसी व्यंजनों और योग सेशन की झलक के साथ आज से डब्ल्यूईएफ की सालाना बैठक शुरू होगी। बैठक में पीएम मोदी और और डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनियाभर के 3000 लीडर्स शिरकत करेंगे।

जहां वह भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिये ग्रोथ इंजन के रूप में पेश कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पांच दिन तक चलने वाली डब्ल्यूईएफ की 48वीं बैठक में व्यापार, राजनीति, कला, शिक्षा और नागरिक समाज को लेकर चर्चा होगी। भारत की ओर से 130 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल होंगे।

दावोस जाने से पहले ट्वीट में मोदी ने कहा कि दावोस में मैं अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ भारत के भविष्य के संबंधों के बारे में अपनी राय रखूंगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें वहां स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेरसेट तथा स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन के साथ द्विपक्षीय बैठक का इंतजार है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में केसों का आवंटन होगा पारदर्शी- चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा

इन बातों को रखें पीएम मोदी...

1. दुनिया भारत को सीधे जानना चाहता है।

2. 3.5 साल के भीतर भारत का टर्नअराउंड 125 करोड़ देशवासियों के पुरुषार्थ का परिणाम है।

3. मेरा काम है मेरे 125 करोड़ देशवासियों के पराक्रम की गाथा दुनिया को सुनाना।

4. मैं दावोस का भरपूर फायदा उठाउंगा कि विश्व भारत का सही रूप देखे।

5. भारत के अवसरों को भी इस्तेमाल करें।

6. भारत विश्व में आकर्षण का केंद्र 125 करोड़ देशवासियों के कारण बना है।

Loading...
Share it
Top