Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने कहा मुसलमान वोट की मंडी नहीं

पीएम मोदी ने कहा मुसलमानों को समझे अपना।

पीएम मोदी ने कहा मुसलमान वोट की मंडी नहीं
X
नई दिल्ली. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोझिकोड में बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि मुसलमानों को वोट की मंडी न समझा जाए। केंद्र सरकार देश में निचले पायदान पर मौजूद हर व्यक्ति के विकास के लिए अग्रसर है। पीएम मोदी बीजेपी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशति पर बोल रहे थे।
मुसलमान को न पुरस्कृत करो न ही तिरस्कृत
बता दें कि पीएम मोदी भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती के मौके पर बोल रहे थे। पीएम मोदी ने दीनदयाल के विचारों को भी रखा। उन्होंने कहा कि आज से पचास साल पहले लोग जनसंघ को समझने में गलती करते थे, कुछ लोग आज भी भारतीय जनता पार्टी को समझने में भूल कर रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में धर्मनिरपेक्षता को कमजोर कर दिया है और देशभक्ति को भी सवालों के घेरे में ला खड़ा किया है। दीनदयाल जी का कहना था कि मुसलमानों को न पुरस्कृत करों न ही तिरस्कृत करें बल्कि उनका परिष्कार किया जाए। पीएम मोदी ने कहा मुसलमानों को घृणा की दृष्टि से न देखा जाए, उन्हें अपना समझा जाए।
चुनाव सुधारों पर जोर
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में भारत में चुनाव सुधारों पर भी बल दिया। उन्होंने पूरे देश में चुनावों में सुधारों पर चर्चा करने की बात कही। कोई भी मतधारक अगर मत देने से वंचित हो जाता है तो यह देश के लिए दुख की बात है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिेए इसमें कई कल्याणकारी चीजें जोड़नी होगी।

पर्यावरण पर किया चिंतन
एनबीटी की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी ने पर्यावरण को लेकर पूरी दुनिया में हो रहे चिंतन का जिक्र किया और वहीं आने वाले 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंति पर पेरिस में आयोजित कोप 21 में हुए फैसलों पर भी नजर डाली जाएगी। वहीं पीएम मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंति को सरकारी स्तर पर भी मनाने की बात कही।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top