Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी बोले- पीएम मोदी हैं ब्राह्मण, कृष्ण थे ओबीसी

गुजरात विधानसभा के स्पीकर अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं।

गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी बोले- पीएम मोदी हैं ब्राह्मण, कृष्ण थे ओबीसी
X

गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने नया बयान देकर नया सियासी तूफान खड़ा कर दिया है। दरअसल त्रिवेदी ने पीएम मोदी और संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को ब्राह्मण और कृष्ण भगवान को ओबीसी कह डाला। यही नहीं स्पीकर के अनुसार भगवान राम क्षत्रिय थे लेकिन ऋषि और मुनी ने उन्हें भगवान बना दिया। उन्होनें कहा कि कृष्ण को भगवान बनाने के पीछे भी सांदिपनी ऋषि का हाथ था। त्रिवेदी गांधी नगर में आयोजित मेगा ब्राह्मण बिजनेस समिट को संबोधित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- UP Board result 2018: योगी आदित्यनाथ बोले- मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि ऐसा परिणाम आया..

त्रिवेदी ने कहा कि ब्राह्मण कभी भी सत्ता के भूखे नहीं रहे। ब्राह्मणों ने राजाओं के लिए सफलता का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने चंद्रगुप्त मौर्य, श्रीराम और श्रीकृष्ण का उदाहरण देते हुए कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि ब्राह्मणों ने ही भगवान बनाए। भगवान राम एक क्षत्रिय थे लेकिन ऋषि-मुनियों ने उन्हें भगवान बनाया। गोकुल के चरवाहे ओबीसी थे जिन्हे संदीपनी ऋषि ने भगवान बनाया। भगवान व्यास एक मत्स्यकन्या के बेटे थे और उन्हें भी ब्राह्मणों ने भगवान बनाया।
स्पीकर ने कहा कि हर पढ़ा-लिखा इंसान ब्राह्मण होता है। मुझे यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि अंबेडकर भी एक ब्राह्मण थे। मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी ब्राह्मण हैं। उन्होंने बताया कि ब्राह्मण समुदाय ने देश को पांच राष्ट्रपति, सात प्रधानमंत्री, 50 मुख्यमंत्री, 50 से ज्यादा राज्यपाल, 27 भारत रत्न विजेता और सात नोबल पुरस्कार विजेता दिए हैं।
त्रिवेदी ने महान राजनीतिज्ञ चाणक्य का उदहारण देते हुए कहा है कि चाणक्य अगर चाहते तो खुद राजगदी पर बैठते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और चन्द्रगुप्त मौर्य को राजा बनाया, क्योंकि ब्राह्मण कभी सत्ता के पीछे नहीं भागते वे दूसरों के लिए सत्ता का मार्ग प्रशस्त करते हैं। पीएम मोदी भी ऐसे ही ब्राह्मण हैं। 2017 में भाजपा के टिकट पर वड़ोदरा की राओपुरा सीट से चुनाव जीतने वाले विधानसभा स्पीकर ने यह बातें मुख्यमंत्री विजय रुपानी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में कही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story