Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने किया भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन, कई देशों के वैज्ञानिक होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस (Indian Science Congress) का उद्घाटन किया। इस वार्षिक समारोह में देशभर से आए शीर्ष वैज्ञानिक चर्चा करेंगे। इस बार भारतीय विज्ञान कांग्रेस का थीम ‘भविष्य का भारत-विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी'' है।

पीएम मोदी ने किया भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन, कई देशों के वैज्ञानिक होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस (Indian Science Congress) का उद्घाटन किया। इस वार्षिक समारोह में देश भर से आए शीर्ष वैज्ञानिक चर्चा करेंगे। इस बार भारतीय विज्ञान कांग्रेस का थीम ‘भविष्य का भारत-विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी' है।
पीएम मोदी ने यहां कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों का जीवन और कार्य प्रौद्योगिकी विकास और राष्ट्र निर्माण के साथ गहरी मौलिक अंतर्दृष्टि के एकीकरण का एक सम्मोहक वसीयतनामा है।
इस विज्ञान कांग्रेस का आयोजन लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय की ओर से किया गया है।
यह तीन से सात जनवरी तक चलेगा। पांच दिन तक चलने वाले इस कांग्रेस में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी से जुड़े 100 से अधिक सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे। जहां डीआरडीओ, इसरो, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, एम्स, यूजीसी, एआईसीटीई के अधिकारी हिस्सा लेंगे। इसमें ब्रिटेन, अमेरिका और भारत के कई प्रमुख विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।
Loading...
Share it
Top