Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने किया युवा मोहत्सव का उद्धाटन, कहा- देश के युवाओं और ऊर्जा के ल‌िए बेहद प्रेरणादायी

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आज पीएम मोदी ने नोएडा में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का वडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने किया युवा मोहत्सव का उद्धाटन, कहा-  देश के युवाओं और ऊर्जा के ल‌िए बेहद प्रेरणादायी

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आज पीएम मोदी ने नोएडा में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का वडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। पीएम ने इसे देश के युवाओं और ऊर्जा के ल‌िए बेहद प्रेरणादायी बताया। इसरो ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

बता दें कि आज अपना 100वां उपग्रह कार्टोसेट-2 सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिया है। चेन्नई से 110 किलोमीटर दूर स्थित श्रीहरिकोटा अंतरिक्ष केंद्र से इस 100वें उपग्रह के साथ 30 अन्य उपग्रह यानी कुल 31 उपग्रह अंतरिक्ष में भेजे गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः यूपी में जारी है भगवाकरण, स्कूल, कार्यालयों के बाद अब चढ़ाया 100 शौचालयों पर भगवा रंग

पीएम ने ये भी बताया क‌ि इस 22वें महोत्सव की थीम संकल्प से स‌िद्ध‌ि है। यानी संकल्प करो और अपना काम पूरा करो। इस मौके पर उन्होंने स्वामी व‌िवेकानंद को याद करते हुए उन्हें नमन ‌क‌िया और देश के युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने को कहा। पीएम ने कहा क‌ि यह न्यू इंड‌िया के मंथन के ल‌िए बहुत सही समय है।

इस मौके पर उन्होंने स्वामी व‌िवेकानंद को याद करते हुए उन्हें नमन ‌क‌िया और देश के युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने को कहा। पीएम ने कहा क‌ि यह न्यू इंड‌िया के मंथन के ल‌िए बहुत सही समय है।

16 जनवरी को होगा समापन

महोत्सव का समापन 16 जनवरी को होगा और इस दौरान विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जीबीयू परिसर का माहौल रंगारंग बना रहेगा। युवा महोत्सव में मौके पर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री भारत सरकार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और संस्कृति मंत्रालय के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. महेश शर्मा युवाओं से रूबरू होंगे। इस दौरान विख्यात वक्ता विजय बतरा भी युवाओं को प्रेरित करेंगे।

डिजिटल इंडिया और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं पर कार्यक्रम

इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें अलग-अलग प्रदेशों की लोक-कला की झलक देखने को मिलेगी, वहीं डिजिटल इंडिया और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं पर कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री और अन्य अतिथि देश भर से आए अपने-अपने क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त करने वाले युवाओं में से चुने गए तीन युवाओं को सम्मानित करेंगे।

Next Story
Share it
Top