Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम'' बोलें पीएम मोदी- नेपाल की संस्कृति को दिखाता है काठमांडू

प्रधानमंत्री नरेंद्र नेपाल दौरे के आखिरी दिन काठमांडू में राष्ट्रीय सभा गृह में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया। संबोधन से पहले काठमांडू के मेयर बिद्या सुंदर शाक्य ने ''की ऑफ द सिटी'' भेंट किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र नेपाल दौरे के आखिरी दिन काठमांडू में राष्ट्रीय सभा गृह में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया। संबोधन से पहले काठमांडू के मेयर बिद्या सुंदर शाक्य ने 'की ऑफ द सिटी' भेंट किया।

इसे भी पढ़ेंः औरंगाबाद में समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 25 लोग घायल, धारा 144 लागू

नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि काठमांडू न केवल हमारे पड़ोसी देश की राजधानी है बल्कि खुद ही एक दुनिया है। इसका अपना इतिहास है जो सदियों से चला आ रहा है।
पीएम मोदी ने कहा कि काठमांडू प्राचीन और आधुनिक का मिश्रण है। यह शहर नेपाल की संस्कृति का प्रदर्शन करता है। काठमांडू की सुंदरता अनोखी है। उन्होंने कहा कि मुझे समय मिल तो में एक बार भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुंबिनी जाऊंगा।

पूरे विश्व के लिए 'सबका साथ, सबका विकास'

नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' जितना भारत के विकास के बारे में है, उतना वैश्विक कल्याण के बारे में है। भारत ने जलवायु परिवर्तन के खतरे को कम करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन दुनिया भर के देशों को एक साथ लाया है।

आईपीएल से जुड़ेगा भारत-नेपाल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हम क्रिकेट माध्यम से भी जुड़े हुए हैं, एक नेपाली लड़का इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा है। पीएम मोदी ने कहा कि क्रिकेट के साथ-साथ यह हमारे संबंधों को मजबूत करेगा और ऐसे कई खेल हैं जिनके माध्यम से हम एक दूसरे से जुड़ सकते हैं।
Next Story
Top