Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूर्वोत्तर में पीएम: आईजोल पहुंचे PM मोदी, कहा- वादा है, गरीबों को मुफ्त में मिलेगी बिजली

पीएम मोदी ने कहा कि शिलांग में वो शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करेंगे।

पूर्वोत्तर में पीएम: आईजोल पहुंचे PM मोदी, कहा- वादा है, गरीबों को मुफ्त में मिलेगी बिजली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मिजोरम और मेघालय दौरे पर हैं। यहां वो कई सारी परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे। पीएम मोदी आइजोल पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को ध्यान में रखकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई है।

पीएम मोदी ने अपनी यात्रा से पहले ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर बुला रहा है। मैं मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। ये परियोजनाएं पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को रफ्तार प्रदान करेंगी।
पीएम ने कहा कि आपको अपने विकास के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि दिल्ली के लोग खुद आपके पास आएंगे। पीएम ने कहा कि हमने ऐसी ही एक नीति बनाई है, जिसे एक मंत्रालय का रूप दिया गया है। मोदी ने कहा कि हमने मंत्रालय को DONER नाम दिया है यानी उत्तर-पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय।
पीएम मोदी ने कहा कि मिजोरम में कई ऐसे इलाके हैं जहां बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है। हमारा मकसद हर घर में बिजली पहुंचाना है। पीएम मोदी ने वादा करते हुए कहा कि गरीबों को मुफ्क बिजली कनेक्शन दिया जाएगा।
पीएम ने ये भी कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए अटल बिहारी सरकार ने काफी कोशिशें की और बेहतर काम भी किया।
उन्होंने आगे लिखा कि आइजोल में कल तुइरियाल जलविद्युत परियोजना
को राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होगी। इस परियोजना का पूरा होना मिजोरम की जनता के लिए वरदान है।
पीएम मोदी कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
पीएम मोदी ने कहा कि शिलांग में वो शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करेंगे। यह ऐसी परियोजना है जो कि सड़क संपर्क और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी। इसके साथ ही वो मेघालय में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि हम पूर्वोत्तर में अपार संभावनाएं देखते हैं और क्षेत्र के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ रुपये का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है। कल मैं इस निधि से उद्यमियों को चेक वितरित करुंगा. पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना क्षेत्र के सशक्तिकरण के लिए लाभदायक है।
Share it
Top