Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दावोस में भारत से भेजे गए 1000 किलो मसाले, कुछ इस तरह हो रही है पीएम मोदी के खाने की तैयारी

करीब 1000 किलो के मसाले भारत से दावोस भेजे गए हैं। रघु देवड़ा ने बताया कि हमारी टीम में करीब 32 शेफ्स और कुछ कैटरिंग मैनेजर्स हैं और हमें 12 हजार लोगों के लिए भारतीय खाना तैयार करना है।

दावोस में भारत से भेजे गए 1000 किलो मसाले, कुछ इस तरह हो रही है पीएम मोदी के खाने की तैयारी

विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस पहुंच गए हैं। मोदी यहां 'न्यू इंडिया' के विजन पर लोगों से बात करेंगे। पीएम मोदी के दौरे की खास बात यह है कि वहां उन्हें भारतीय भोजन का स्वाद मिलेगा। विश्व आर्थिक फोरम के लिए ताज होटल ग्रुप के खानसामे खाना बना रहे हैं।

खाने की तैयारी कुछ इस कदर की गई है कि करीब 32 खानसामों का समूह साथ मिलकर तीन अलग-अलग स्थानों पर भारतीय व्यंजन तैयार करेगी। मिशन के प्रमुख रघु देवड़ा ने कहा कि टीम प्रधानमंत्री मोदी के लिए पकवान तैयार करने के लिए काफी उत्साहित है। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि पीएम मोदी हमेशा और हर जगह शाकाहारी भोजन ही करते हैं। पीएम मोदी को हम भारतीय भोजन परोसेंगे।
उनेहोंने कहा कि ये बिल्कुल घर का स्वाद दावोस में जैसा होगा। देवड़ा ने यह भी बताया कि भारतीय पकवानों को तैयार करने के लिए अच्छे मसालों की जरूरत होती है। ऐसे मसाले दावोस में नहीं मिलते इसलिए भारत से कुछ मसाले खास मंगवाए गए हैं।
बताया जा रहा है कि करीब 1000 किलो के मसाले भारत से दावोस भेजे गए हैं। रघु देवड़ा ने बताया कि हमारी टीम में करीब 32 शेफ्स और कुछ कैटरिंग मैनेजर्स हैं और हमें 12 हजार लोगों के लिए भारतीय खाना तैयार करना है। इसके साथ ही इंटर कॉन्टिनेंटल में भी विशेष डिनर की व्यवस्था रखी गई है। पीएम मोदी तीन अलग-अलग स्थानों पर हमारा खाना खाएंगे।
गौरतलब है कि खाना चांदी की थालियों में परोसा जाएगा। इसके लिए भारत की ओर से कमल के आकार की चांदी की थालियां दावोस भेजी गई हैं।
Next Story
Top