Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज हुआ मोदी का ''गोल्डन सूट''

4.31 करोड़ रु. में बिका था पीएम मोदी का गोल्डन सूट

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज हुआ मोदी का
नई दिल्ली. पीएम मोदी के गोल्डन सूट को लेकर अच्छी खबर आई है। बता दें कि पीएम मोदी का यह विवादित सूट गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज में किया गया है। यह सूट 4.31 करोड़ रु. में बिका था। इस सूट को गुजरात के हीरा व्यापारी हितेश लालजीभाई पटेल ने खरीदा था। सूट को दुनिया में सबसे महंगे बिकने की मान्यता मिली है। इस सूट को लेकर विपक्ष ने बीजेपी को मजाक उड़ाकर बुरी तरह घेरा था। गौरतलब है कि इस सूट से मिली राशि को गंगा स्वच्छ अभियान के लिए दान दे दिया गया था।
बराक ओबामा के भारत आगमन पर पहना था सूट
जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने यह सूट अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत आगमन पर पहना था। इस सूट की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इस सूट पर पीएम मोदी का पूरा नाम लिखा हुआ है। गौरतलब है कि जब सूट की नीलामी की बात चली तो देश से कई लोगों ने इसे खरीदनें की इच्छा जाहिर की थी। इस सूट की नीलामी पिछले साल की गई थी और इसके खरीददारों में बिजनेसमैन, हीरा व्यापारी के साथ एक शिक्षक भी शामिल था।

4.31 करोड़ मे बिका था सूट
एनबीटी की खबर के मुताबिक, बता दें कि सूरत के हीरा व्यापारी हितेश लालजीभाई पटेल ने इस सूट को 4.31 करोड़ रु. में खरीदा था। जानकारी के मुताबिक दुनिया में इस सूट को सबसे मंहगा बिकने की मान्यता प्राप्त हुई है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड ने इस सूट को सबसे महंगे सूट का दर्जा दिया है। इस सूट को लेकर भारतीय राजनीति में काफी घमासान मचा था और वहीं विपक्ष ने सूट को लेकर पीएम मोदी की काफी चुटकी भी ली थी। लेकिन बाद में बीजेपी ने इस ओर सफाई पेश करते हुए मामले को शांत कर दिया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top