Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने लाल किले से दिया ‘स्टार्ट अप इंडिया स्टैंड अप इंडिया’ का नया नारा

मोदी ने अब तक का सबसे बड़ा भाषण दिया जिसमें 85 मिनट तक पीएम मोदी लगातार बोले।

पीएम मोदी ने लाल किले से दिया ‘स्टार्ट अप इंडिया स्टैंड अप इंडिया’ का नया नारा

नई दिल्ली. देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप इंडिया का नया नारा दिया है। इसके तहत सामाजिक सुरक्षा को महत्व देने और खेती से जुड़े मुद्दों के समाधान ढूंढे जाएंगे। इस बाबत उद्योग जगत ने उनके इस कदम की सराहना की है। उद्योग जगत का कहना है कि इससे देश में आंत्रपेन्‍योरशिप को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

बता दें कि उद्योग मंडल सीआईआई ने यह बयान जारी किया है कि CII 15 महीनों में घोषित योजनाओं और नए अभियानों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता है। जैसा कि प्रधानमंत्री ने जोर दिया है सामाजिक सुरक्षा, स्टार्टअप इंडिया व कृषि उत्पादकता आने वाले दिनों में विकास का पिरामिड है।
इकाइयों को फाइनेंशियल प्रोत्साहन मिलेगा। जिससे रोजगार मानक, कपड़ा, चमड़ा व खाद्य प्रसंस्करण जैसे श्रम केंद्रित क्षेत्रों के लिए बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। प्रधानमंत्री ने लालकिले की प्राचीर से अपने संबोधन में इस पर जोर दिया है।
उद्योग मंडल फिक्की ने भी ‘स्टार्ट अप इंडिया स्टैंड अप इंडिया’ तथा उद्योगों को रोजगार से जुड़े प्रोत्साहन उपलब्ध कराने की घोषणाओं का स्वागत किया है। फिक्की का कहना है कि इससे उद्यमिता को बढ़ावा मिलेगा और देश के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। गौरतलब है कि पिछले साल उन्होंने लालकिले से ‘मेक इन इंडिया’ का नारा दिया था।
बता दें कि मोदी ने अब तक का सबसे बड़ा भाषण दिया जिसमें 85 मिनट तक पीएम मोदी लगातार बोले। बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड नेहरू के नाम पर था वे लगभग 74 मिनट बोले थे। गत वर्ष मोदी 65 मिनट बोले थे।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top