Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बेंगलुरू की रैली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बातें

बीजेपी की ओर से करीब 90 दिनों तक चली नवनिर्माण यात्रा पूरी होने के बाद पीएम मोदी ने बेंगलूरू में रैली को संबोधित किया।

बेंगलुरू की रैली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बातें

बीजेपी की ओर से करीब 90 दिनों तक चली नवनिर्माण यात्रा पूरी होने के बाद पीएम मोदी ने बेंगलूरू में रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बीते 28 जनवरी को यात्रा पूरी होने के पर आने वाले थे, लेकिन व्यस्त होने के चलते वो नहीं आ सके थे।

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कनार्टक की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। मोदी ने बाद में वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा 1 फरवरी को पेश किए गए बजट को देश के लिए आर्थिक सुधारों वाला बताया। प्रधानमंत्री ने बजट को किसानों एवं आम जनता के लिए महत्वपूर्ण बताया है।

प्रधानमंत्री के भाषण की मुख्य बातें-

  • अगर बेंगलुरू में एक दिन के लिए बिजली नहीं मिलती तो बेंगलुरू में अराजकता हो जाती है। जबकि कर्नाटक में 7 लाख घर हैं और देश में 4 करोड़ घर हैं जो इतने सालों से स्वतंत्रता के बाद भी अंधेरे में रहते हैं।
  • प्रदेश की कांग्रेस सरकार को केन्द्र सरकार द्वारा दिए गए फंड के सही से इस्तेमाल नहीं कर पाने पर कहा, 'मैं आपको यह पूछना चाहता हूं कि क्या आपने केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को दिए गए अतिरिक्त पैसे का सही इस्तेमाल और प्रभाव देखा है।'
  • हाल के बजट ने कर्नाटक की एक बड़ी समस्या का हल किया है। 17,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ, बेंगलुरू में 160 किलोमीटर लंबे उप-शहरी रेलवे नेटवर्क का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। शहर के 15 लाख यात्रियों को इसके लाभ मिलेगा।
  • सरकार ने इस साल पूरे देश में 9,000 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का लक्ष्य रखा है। भारतमाला परियोजना के तहत 5,25,000 रुपये के निवेश के साथ 35,000 किलोमीटर सड़कें बनाई जाएगी।
  • इस बजट में, सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है ताकि फसलों की सही कीमत किसानों को दी जा सके। यदि एक किसान के बेटे येदियुरप्पा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन जाते हैं, तो किसानों के लिए परियोजनाएं सबसे अच्छा काम करेगी क्योंकि येदुरप्पा के पास किसान की सबसे अच्छी रुचि है।
  • जब गांवों को सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं, शहरों में प्रवास कम हो जाएगा और शहरों पर बढ़ते दबाव जारी किए जाएंगे।
  • फल और सब्जियां पैदा करने वाले किसान हमारी 'सर्वोच्च' प्राथमिकता हैं। 'टॉप' का अर्थ है 'टमाटर, प्याज और आलू' हमने इन किसानों के हित में 'ऑपरेशन ग्रीन' लॉन्च किया है। 'ऑपरेशन ग्रीन' किसानों के लिए फायदेमंद होगा, जैसे अमूल मॉडल डेयरी में सफल रहा है।
  • यहां कानून से ज्यादा अपराधियों का राज रहा है। विश्व व्यापार करने में आसानी की चर्चा कर रहा है लेकिन यहां हत्या की आसानी से चर्चा की जा रही है। जो विरोध करता है वह जीवन खो देता है यह लोकतंत्र और राज्य सरकार के लिए शर्मनाक है।
  • कांग्रेस नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। उनके बारे में खबर आती है कि कई परियोजनाओं में कमीशन की मांग की जा रही है। मुझे बताया गया है कि कर्नाटक सरकार को 10% सरकार के रूप में मान्यता दी जा रही है क्योंकि 10% कमीशन के बिना कोई काम संभव नहीं है।
  • हमारी अंडर-19 क्रिकेट टीम कल विश्वकप जीती है। उनके शीर्ष कोच राहुल द्रविड़ इस जीत के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक थे और इससे इनकार नहीं किया जा सकता। वह हमें ईमानदारी से काम करने और दूसरों के लिए जीवित रहने के लिए सिखाते हैं। यह कर्नाटक की संस्कृति है, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार इस संस्कृति को बर्बाद कर रही है।
  • कांग्रेस तीन तलाक बिल को स्टॉल करने की कोशिश कर रही है। वे ओबीसी विधेयक के साथ भी ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं।
Share it
Top