Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

2024 तक BJP को सत्ता से नहीं हटा सकती कांग्रेस, PM मोदी की छवि का कोई मुकाबला नहीं- प्रकाश अंबेडकर

प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिशाहीन हो सकते हैं लेकिन एक नेता के तौर पर उनकी साफ सुथरी छवि अब तक अक्षुण्ण है।

2024 तक BJP को सत्ता से नहीं हटा सकती कांग्रेस, PM मोदी की छवि का कोई मुकाबला नहीं- प्रकाश अंबेडकर

भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती।

प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा। उन्होंने संभावना जताई कि भाजपा दिसंबर 2018 में लोकसभा और मध्य प्रदेश तथा राजस्थान सहित कई विधानसभाओं का चुनाव साथ - साथ कराने का विकल्प चुनेगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिशाहीन हो सकते हैं लेकिन एक नेता के तौर पर उनकी साफ सुथरी छवि अब तक अक्षुण्ण है।
अंबेडकर ने कहा, ‘‘मोदी अपने भाषणों में कांग्रेस के दागदार अतीत की बातें करते हैं जिसका मुकाबला नहीं किया जा सकता। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अच्छी छवि है लेकिन पार्टी के अन्य नेताओं की ऐसी छवि नहीं है। कांग्रेस 2024 तक भाजपा को नहीं हरा सकती।'
उन्होंने कहा कि यदि वाम पार्टियां भाजपा के खिलाफ एक महागठबंधन बनाने की पहल करती हैं तो राजनीति का परिदृश्य बदल सकता है।
उन्होंने कहा कि मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला वाम दल कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो भाजपा उस आंकड़े तक सिमट जाएगी, जहां आजकल कांग्रेस है।
उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव का नतीजा दिल्ली में अगली सरकार का फैसला करेगा।
पूर्व सांसद अंबेडकर ने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की भी घोषणा की।
गौरतलब है कि वह डॉ भीम राव अंबेडकर के पोते हैं और हाल के समय में महाराष्ट्र की राजनीति में उनका प्रभाव बढ़ा है, जब उन्होंने कोरेगांव- भीमा हिंसा को लेकर बंद का आह्वान किया था।
Next Story
Share it
Top