Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये है बुलेट ट्रेन के जरिए पीएम मोदी का सबसे बड़ा प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ मिलकर बुलेट ट्रेन की नींव रखी।

ये है बुलेट ट्रेन के जरिए पीएम मोदी का सबसे बड़ा प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ मिलकर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन की नींव रखी। अपनी दो दिनों की यात्रा पर भारत आए जापान पीएम और उनकी पत्नी का जोरदार स्वागत किया गया।

लेकिन हर तरफ एक ही सवाल है कि आखिर बुलेट ट्रेन के शिलान्यास के लिए मोदी सरकार ने 14 सितंबर 2017 को ही क्यों चुना। जबकि लोन और कागजी कार्रवाई तो पहले ही हो चुकी थी।

जानकरों के मुताबिक, जापान के पीएम के भारत दौरे और मोदी सरकारी की राजनीति के कई माइने निकाले जा रहे हैं। शिवसेना के सामना में जहां बुलेट ट्रेन की आलोचना की गई और किसानों के कर्जमांफी के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए हैं इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसको चुनावों से जोड़ते हुए कहा कि जापान जैसे देश के पीएम को दिल्ली न बुलाकर अहमदाबाद ले जाना आश्चर्यजनक है। गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर भी सरकार जनता का ध्यान अपनी तरफ करना चाहती है।

तो वहीं राजनीति के जानकारो का मानना है कि केंद्र की बीजेपी सरकार बुलेट ट्रेन के जरीए गुजरात चुनाव और आम चुनाव 2019 और 2024 के लिए जमीन तैयार कर रही है।

मोदी ने अपने भाषण के दौरान खुद कहा था कि जब 2022 में बुलेट ट्रेन चलेगी तो उसकी उद्घाटन पर मैं और आबे दोनों ही पहली बुलेट ट्रेन की सवारी करेंगे।

जिससे काफी हद तक तय है कि केंद्र की बीजेपी सरकार 2024 तक सत्ता में बने रहने के लिए अभी से अपनी तैयारियां कर रही है।

Next Story
Top