Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने भारत में ट्विटर के शहंशाह

पीएम मोदी को ट्विटर पर करीब 2.2 करोड़ लोग फॉलो कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने भारत में ट्विटर के शहंशाह
नई दिल्ली. ट्विटर पर देश में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप पर आ गए हैं। पीएम मोदी को ट्विटर पर फिलहाल 22.1 मिलियन यानी करीब 2.2 करोड़ लोग फॉलो कर रहे हैं। 25 अगस्त को पीएम मोदी ने अमिताभ बच्चन को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया।

अमिताभ बच्चन को करीब 22 मिलियन लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। इसी साल जनवरी में पीएम मोदी ने ट्विटर फॉलोअर्स के मामले में बॉलीवुड के 'किंग खान' कहे जाने वाले शाहरुख को पछाड़ दिया था। उस वक्त पीएम मोदी ने 17,371,600 फॉलोअर्स के साथ शाहरुख को पछाड़ा था।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल शाहरुख सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली हस्तियों में 20.9 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 2015 में पीएम मोदी को ट्विटर पर फॉलो करने वालों की संख्या में हर महीने 10 लाख का इजाफा हुआ। पिछले साल 22 सितंबर को यह आंकड़ा 15 मिलियन यानी डेढ़ करोड़ तक पहुंच गया है।

वहीं, 20 नवंबर को यह संख्या 16 मिलियन के पार पहुंच गई। हालांकि 2016 में पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने की रफ्तार में कमी दिखाई दी। इस साल के 8 महीनों में अब तक 5 मिलियन लोगों ने पीएम मोदी को फॉलो किया है।

राजनेताओं की बात करें तो 2009 में ट्विटर से जुड़े पीएम नरेंद्र मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी अपने मेक इंडिया कैंपेन, स्वच्छ भारत कैंपेन समेत अपनी तमाम योजनाओं के प्रचार के लिए ट्विटर का इस्तेमाल करते रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top