Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने चेन्नई के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरान, दिया राहत पैकेज

चेन्नई और कांचीपुरम में अधिक वर्षा के कारण बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों में काफी जान माल की हानि हुई है।

पीएम मोदी ने चेन्नई के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरान, दिया राहत पैकेज

चेन्नई और कांचीपुरम में अधिक वर्षा के कारण बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों में काफी जान माल की हानि हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बाढ़ से पैदा स्थिति की समीक्षा की और राज्य सरकार को इस समस्या से निपटने के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ेः गोरखपुर: बीआरडी में फिर लगा मौत का मेला, 4 दिनों में 58 बच्चों की मौत

चेन्नई, कांचीपुरम, तिरूवल्लूर, कुडलूर और नागपत्तनम में भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया है। बारिश से राज्य में नौ लोगों की मौत हुई है। मोदी ने तमिल दैनिक ‘दिना थांथी' के 75 साल पूरे होने पर आयोजित एक समारोह में कहा कि मैं बारिश की वजह से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन देता हूं।

राज्य में पिछले कुछ दिनों में बारिश की वजह से उत्पन्न स्थिति के चलते लोगों की जान जाने पर प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री कार्यालय पीएमओ ने ट्वीट करके कहा कि चेन्नई पहुंचने पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री के पलानी स्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के साथ चेन्नई तथा तमिलनाडु के अन्य भागों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण पैदा स्थिति पर चर्चा की।

यह भी पढ़ेः सरकारी कर्मचारियों के आए अच्छे दिन, केंद्र ने रिवाइज की न्यूनतम सैलरी

उन्होंने उन्हें केन्द्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। 27 अक्तूबर को आया उत्तर पूर्व मानसून तमिलनाडु के ऊपर सक्रिय है और बीते सप्ताह चेन्नई, कांचीपुरम, तिरूवल्लूर, नागपत्तनम और कुडलूर जिलों में भारी बारिश हुई। इस बीच, क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने दक्षिणी तमिलनाडु और पुडुच्चेरी के कराईकल में और बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केन्द्र के निदेशक एस बालचंद्रन ने कहा कि दक्षिणी तमिलनाडु, कावेरी डेल्टा जिलों तथा कराईकल में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई। मौसम विभाग ने चेन्नई में भी रूक रूककर बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

Share it
Top