Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने 3 ओलंपिक के लिए टास्क फोर्स का किया ऐलान

ओलंपिक 2020 का आयोजन टोक्‍यो में किया जाएगा।

पीएम मोदी ने 3 ओलंपिक के लिए टास्क फोर्स का किया ऐलान
नई दिल्‍ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में घोषणा की कि 2020, 2024 और 2028 में होने वाले अगले तीन ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय खिलाड़ियों के प्रभावी प्रतिनिधित्व के उद्देश्य से विस्तृत कार्य योजना बनाने के लिए कार्यबल का गठन किया जाएगा।
जिम्नास्टिक के फाइनल में टॉप-4 तक पहुंचने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर ने पीएम मोदी को 'शुक्रिया' भी किया। बता दें कि ये शुक्रिया इसलिए कहा गया है क्योंकि पीएम मोदी ने शुक्रवार को अगले तीन ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिए टास्क फोर्स बनाने का फैसला लिया है।
ओलंपिक 2020 का आयोजन टोक्‍यो में किया जाएगा। कार्यबल खेल सुविधा, ट्रेनिंग, चयन प्रक्रिया और अन्य संबंधित मामलों में समूची रणनीति तैयार करेगा। कार्यबल में उन लोगों को शामिल किया जाएगा जो घरेलू विशेषज्ञ होंगे और बाहरी लोगों को भी शामिल किया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यबल का गठन अगले कुछ दिनों में किया जाएगा। भारत ने हाल में संपन्न रियो खेलों में 118 खिलाड़ियों का अपना अब तक का सबसे बड़ा दल भेजा था। भारत एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में 67वें स्थान पर रहा। पीवी सिंधू ने बैडमिंटन में रजत और साक्षी मलिक ने महिला कुश्ती में कांस्य पदक जीता।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top