Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ramallah: राष्ट्रपति महमूद ने पीएम मोदी को दिया सर्वोच्च सम्मान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई मुद्दों पर हुआ समझौता

फिलीस्तीन के रामल्लाह में पीएम मोदी को राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने ग्रैंड कॉलर प्रदान किया।

Ramallah: राष्ट्रपति महमूद ने पीएम मोदी को दिया सर्वोच्च सम्मान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई मुद्दों पर हुआ समझौता
X

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जॉर्डन यात्रा के बाद फिलीस्तीन पहुंचे। जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया साथ ही दोनों देशों के नेताओं के बीच द्वपक्षीय बैठक हुई।

इस दौरान पीएम मोदी को राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने ग्रैंड कॉलर प्रदान किया। ग्रांड कॉलर विदेशी मेहमान को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान होता है। पीएम ने कहा कि भारत फिलीस्तीनी लोगों के हितों का ध्यान रखने के लिए वचनबद्ध है।

दोनों के देशों के बीच कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर भी हुए हैं। साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मैंने राष्ट्रपति अब्बास को इस बात के लिए आश्वस्त किया है कि फलस्तीन के आवाम के हितों के लिए भारत प्रतिबद्ध है। भारत और फलस्तीन के रिश्ते समय की कसौटी पर खरे उतरे हैं।

पीएम मोदी ने बताया कि राष्ट्रपति अब्बास संग हाल के क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर विचार किया गया है। मोदी ने स्पष्ट किया कि भारत शांति और स्थिरता के पक्ष में है। शांतिपूर्ण सहअस्तित्व आसान नहीं है, लेकिन कोशिश होनी चाहिए क्योंकि बहुत कुछ दांव पर है।

राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा कि हम इस्राइल के साथ शांति प्रक्रिया में सहायता के लिए अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की भूमिका पर विश्वास करते हैं।

भारत फलस्तीन के बीच संबंधों को बढ़ावा देने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान को देखते हुए उन्हें ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फलस्तीन' सम्मान से सम्मानित किया गया है।

दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक के समापन के बाद फलस्तीन के राष्ट्रपति अब्बास ने मोदी को ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फलस्तीन' से सम्मानित किया। मोदी फलस्तीन की आधिकारिक यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story