Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने बताया, वो कौन लोग हैं जो ''वंदे मातरम'' नहीं बोल सकते

पीएम मोदी ने कहा है, वंदे मातरम सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ये भी बताया कि वो कौन हैं जो बंदे मातरम नहीं कह‌ सकता।

पीएम मोदी ने बताया, वो कौन लोग हैं जो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे मातरम को लेकर अपने खयाल जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि वंदे मातरम सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वो कौन लोग हैं जो वंदे मारतम नहीं बोल सकते।
दिल्ली के विज्ञान भवन में उन्होंने पंडित दीन दयाल शताब्दी समारोह और स्वामी विवेकानंद के शिकागो भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर देश को संबोधित किया।
वहां उन्होंने कहा, "मैं हिन्दुस्तान को पूछ रहा हूं, क्या हमें वंदे मातरम कहने का हक है क्या। मैं यहां आया वंदे मारतम, वंदे मारतम के जोरदार नारे लगे। यह सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए। लेकिन कुछ लोग हैं जो वंदे मातरम नहीं बोल सकते। आखिर पान की पिचकारी मारने वाला कैसे वंदे मातरम बोल सकता है।"
9/11 तो बहुत पहले ही महत्वपूर्ण तारीख बन गई थी
इस दौरान उन्होंने 9/11 की याद दिलाते हुए कहा कि यह तो 2001 के बाद तारीख चर्चित हुई लेकिन 1983 में ही एक 9/11 बहुत बड़ी तारीख बन गई थी।
विवेकानंद और दीन दयाल को याद कहते हुए कहा कि भारतीय नौजवान दुनिया जीतने के काबिल हैं। बस थोड़े प्रयास और बचे हैं जिसके बाद वह दुनिया जीत लेंगे।
Next Story
Top