Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक दौरे के दौरान पीएम ने साधा विपक्ष पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को कर्नाटक में तीन जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे हैं।

कर्नाटक दौरे के दौरान पीएम ने साधा विपक्ष पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को कर्नाटक में तीन जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे हैं। इस दौरान अपनी पहली जनसभा के दौरान मोदी उजीर पहुंचे। कर्नाटक दौरे की शुरुआत उन्होंने धर्मस्थल के मंजुनाथ मंदिर के दर्शन कर के शुरू की।

पीएम मोदी ने धर्मस्थल के उजीर में डिजिटल और कैशलेस लेनदेन पर बात की और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। सबसे पहले विमान से उतरने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले पड़ाव यानी धर्मस्थल स्थित हरि मंजूनाथ स्वामी मंदिर पहुंचे।

ये भी पढ़ें - चिदंबरम के कश्मीर बयान पर भड़कीं स्मृति ईरीनी, बताई कांग्रेस की साजिश

इसके बाद पीएम ने मंदिर का प्रबंधन देखने वाले डॉ. वीरेंद्र हेगड़े की तारीफ जमकर की। उन्होंने कहा कि हेगड़े के संचालन से हमें बहुत कुछ सीखना चाहिए। दक्षिण भारत के कन्नड़ जिले में स्थित श्रीमंजुनाथेश्वर मंदिर 800 साल पुराना धार्मिक स्थल है।

पीएम मोदी ने कहा कि अब डिजिटल करंसी का समय है और करंसी हर युग में बदल जाती है। साथ ही उन्होंने कैशलेस अभियान पर सवाल उठाए। पीएम ने कहा कि अगर हम सूक्ष्म सिंचाई की ओर बढ़ते हैं और 'प्रति ड्रॉप, अधिक फसल' अपनाते हैं तो हम बहुत बदलाव ला सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि भगवान मंजूनाथ को भगवान शिव का ही स्वरूप माना जाता है। इन तीन जनसभाओं के दौरान पीएम बीदर में बीदर-कुलबर्गी रेलवे लाइन का लोकार्पण करेंगे।

साथ ही राज्य में 'प्रधानमंत्री जन धन योजना' के खाताधारकों और डिजिटाइज्ड स्वयं सहायता समूह में नकदी रहित लेनदेन के लिए सांकेतिक रूप से 10 लाख से अधिक रूपे कार्ड बांटेंगे इसके बाद मोदी बंगलुरु में वेदांत भारती के एक समारोह में शामिल होंगे।।

Share it
Top