Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अप्रवासी भारतीय सांसदों से बोले पीएम मोदी- ''वेलकम टू इंडिया, वेलकम होम''

सम्मेलन का हिस्सा बनने 23 देशों के 124 सांसद और 17 मेयर शामिल हुए।

अप्रवासी भारतीय सांसदों से बोले पीएम मोदी- वेलकम टू इंडिया, वेलकम होम
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रवासी भारतीय केंद्र में PIO संसदीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। सम्मेलन का हिस्सा बनने 23 देशों के 124 सांसद और 17 मेयर शामिल हुए।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए प्रवासी भारतीय दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आप सभी का 125 करोड़ हिंदुस्तानियों की ओर से स्वागत है। उन्होंने कहा वेलकम टू इंडिया, वेलकम होम।
पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग जबरन तो कुछ लोग बहलाकर भारत से ले जाए गए। आप सभी की पुरानी यादें भारत के कोने-कोने से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि देश से आपका अंश हमेशा जुड़ा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि आपकी तरक्की भारतवासियों को खुशी देती है।
पीएम मोदी ने कहा कि भारत बहुत आगे बढ़ चुका है। भारत बदल रहा है, ट्रांसफोर्म हो रहा है। भारत के लोगों की आकांक्षाएं इस समंय उच्चतम स्तर पर हैं। पिछले 3-4 सालों में भारत के लिए नजरिया बदला है। उन्होंने कहा कि देश से आपका अंश हमेशा जुड़ा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि आपकी तरक्की भारतवासियों को खुशी देती है।
पीएम मोदी ने कहा कि भारत बहुत आगे बढ़ चुका है। भारत बदल रहा है, ट्रांसफोर्म हो रहा है। भारत के लोगों की आकांक्षाएं इस समंय उच्चतम स्तर पर हैं। पिछले 3-4 सालों में भारत के लिए नजरिया बदला है।
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 2 सालों में ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि विश्व बैंक और आईएमएफ भारत की तरफ देख रहा है। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है भारत में जिसमें सुधार न हुआ हो। भारत में अबतक सारे निवेश में आधा पिछले 3 साल में हुआ है।
2016-17 में भारत में 60 बिलियन डॉलर का एफडीआई आया है। मुद्रा योजना ने देश को 3 करोड़ नए उद्यमी दिए। जीएसटी से देश का आर्थिक एकीकरण हुआ। दोगुनी से अधिक रफ्तार से रेलवे लाइन बिछाई जा रही है। उज्जवला योजना से 3 करोड़ महिलाओं को धुंए से मुक्ति मिली।
भारत की पहचान मानवीय मूल है और इसी कारण भारतीय मूल के समाज की एक विशेष एक्सेप्टेंस है। सेवा की भावना हम भारतियों की पहचान है। हमारी यही कोशिश है कि हम प्रवासी भारतियों से जुड़े रहें और उनकी समस्या का समाधान करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story