Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PM मोदी ने नवाज शरीफ को दी जन्मदिन की बधाई

रविवार को नवाज शरीफ अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं

PM मोदी ने नवाज शरीफ को दी जन्मदिन की बधाई
नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के PM नवाज शरीफ को रविवार को जन्मदिन की बधाई दी है। PM मोदी ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होने ट्विट कर नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई के साथ उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए कामना भी की।
दरअसल, 25 दिसंबर यानी आज नवाज शरीफ का 67वां जन्मदिन है। पिछले साल नरेंद्र मोदी नवाज शरीफ के जन्मदिन के दौरान पाकिस्तान पहुंच गए थे। पीएम के पाक पहुंचने से सभी हैरान थे। बता दें कि पीएम ने बीते साल एक ट्वीट कर लोगों को चौंका दिया था। उन्होने ट्विट कर ये जानकारी दी थी कि वह नवाज शरीफ के जन्मदिन पर लाहौर जा रहे हैं। इस बात से सब हैरान हो गए थे।
गौरतलब है कि पीएम मोदी अफगानिस्तान से वापस आते वक्त ही पाक में करीब 80 मिनट तक रुक गए थे। मोदी ने शरीफ की पौत्री मेहरूनिसा के शादी के लिए भी सबको बधाईयां दी। लेकिन पीएम मोदी के इस दौरे के बाद दोनों देशों के बीच खटास कम होने की बजाय लगातार बढ़ती चली गई।
साल 2016 की शुरुआत में ही पठानकोट के एयरबेस पर आतंकी हमला हो गया था। इस हमले के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब होते चले गए। इस साल एक नहीं बल्कि कई हमले हुए। इस साल उरी में सेना के कैंप पर भी हमला हुआ। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए। इस तरह के हमलों के बाद भारत ने पीओके में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की। बता दें कि इन दोनों देशों के बीच इस तरह से तनाव बढ़ा कि होने वाले सार्क समिट तक को रद्द करना पड़ा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top