Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदी पर बोलते-बोलते भावुक हुए मोदी, कहा- मैंने देखी गरीबी

पीएम ने कहा- कुछ लोग चैन की नींद सो रहे हैं तो कुछ को नींद ही नहीं आ रही है।

नोटबंदी पर बोलते-बोलते भावुक हुए मोदी, कहा- मैंने देखी गरीबी
X
पणजी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा को आज गोवा में दो सौगात दी। उन्होंने मोपा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट और तुएम में इलेक्ट्रॉनिक सिटी की आधारशिला रखी। दोनों परियोजनाओं की शुरुआत पर उन्होंने कहा कि इससे अटल बिहारी वाजपेयी का सपना सच होगा और राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में इजाफा होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी पर कहा कि हमनें देश से सिर्फ 50 दिन मांगे है, 30 दिसंबर के बाद गलती निकल जाए तो सजा के लिए तैयार हूं, ईमानदार लोग इस काम में मेरा साथ दे रहे है।यह मुद्दा अंहकार का नहीं है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के बाद कुछ लोग चैन की नींद सो रहे हैं तो कुछ को नींद ही नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को जनता ने इस विश्वास के साथ चुना है कि वह कालेधन पर रोक लगाएगी और आम जनता के लिए काम करेगी। उनके इस विश्वास पर खरा उतरने का काम सरकार कर रही है। इस सोच पर खरा उतरने के लिए सरकार ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किए हैं, जिससे कालाधन रोका जा सके। लेकिन इससे कालाधन एकत्रित करने वालों में खलबली मच गई है।
मोदी ने कहा कि मैनें हर काम ईमानदारी से किया है, हमनें पहली कैबिनेट में ही कालेधन के खिलाफ फैसला लिया था। विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम बोले कि कुछ लोग अपनी ही दुनिया में रहते है, मैनें किसी को अंधेरे में नहीं रखा।
भ्रष्टाचार और कालेधन पर बोलते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए और बोले कि देश के लिए मैंने घर-परिवार छोड़ा। मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मोदी को जिंदा जला दोगे तो भी डरने वाला नहीं है। नोटबंदी पर पीएम ने कहा कि 8 तारीख को रात 8 बजे देश के लाखों लोग चैन की नींद सो रहे थे। अब लोग नींद को गोलियां खरीदने जा रहे हैं, गोलियां नहीं मिल रही हैं। सत्ता संभालते ही मैंने कालेधन के मुद्दे पर SIT बनाई क्योंकि लोगों की मुझसे अपेक्षाएं हैं। लोगों ने मुझे कालेधन पर लगाम लगाने को कहा। मैंने जो भी काम किया ईमानदारी से किया। पिछले 2 साल में सवा लाख करोड़ रूपये सरकार के पास जमा हुए।
गोवा में दो परियोजनाओं की आधारशिला रखने के दौरान दिए अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आपको यह जानकर हैरत होगी कि कई बड़े नेताओं और सांसदों ने उनसे अपील की थी कि सोना और चांदी की खरीद पर पैन कार्ड की अनिवार्यता को खत्म कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार जहां कहीं भी भ्रष्टाचारियों ने कालाधन छिपाकर रखा हुआ है उसको बाहर लाकर रहेगी। यह सरकार का काम है कि वह इसका पता लगाए और दोषियों को सजा दिलाए। इस मौके पर उन्होंने साफ कर दिया कि सरकार इस मुद्दे पर अब कोई रियायत देने के मूंड में नहीं है। लेकिन पिछली सरकार इसको लेकर बचती रही है।
गोवा में अहम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को 'रत्न' बताया। रक्षा मंत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से अकबर के मंत्रिमंडल में नवरत्न थे, ठीक उसी तरह से उनकी सरकार में पर्रीकर भी नवरत्नों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पर्रिकर जी की वजह से OROP लागू हो पाया है।
यहां के बमबोलिम गांव में स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में सार्वजनिक कार्यक्रम हो रहा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस साल 20 अगस्त को पार्टी का चुनावी अभियान इसी स्थल से शुरू किया था। प्रधानमंत्री दोपहर में राज्य से रवाना होंगे और पुणे में एक अन्य कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
इस मौके पर दिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने गुजरात सरकार और यहां के लोगों को धन्यवाद देते हुआ कहा कि कुछ समय पहले यहां पर ब्रिक्स का सफल आयोजन किया गया। उन्होंने इस आयोजन के लिए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पर्रीकर के चलते गोवा ने विकास की नई ऊचाइयों को छुआ है। उनके रहते गोवा में स्थिरता बनी रही और सरकार ने लोगों के हितों को ध्यान में रखकर विकास की योजनाओं को शुरू किया। इससे पूर्व एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका गोवा के राज्यपाल ने स्वागत किया।
गोवा सरकार पहले ही बेंगलूरू स्थित जीएमआर एयर पोर्ट्स के साथ एक समझौता कर चुकी है जो जीएमआर इंफ्रास्ट्रकचर की सहायक कपंनी है। कंपनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का डिजाइन, निर्माण, वित्त और 40 सालों के लिए संचालन करेगी तथा इसे अन्य 20 साल के लिए विस्तारित भी किया जा सकेगा। हवाई अड्डे का पहला चरण वित्त वर्ष 2019-20 तक चालू हो जाने की उम्मीद है। दूसरी परियोजना टुइम इलेक्ट्रॉनिक सिटी है जिससे राज्य के युवकों के लिए 25,000 नौकरियां आने की उम्मीद है।
पीएम मोदी का संबोधन:
  • 21वीं सदी का गोवा भारत की शक्ल-सूरत बदल देगा।
  • गोवा एक पावर स्टेशन बन जाएगा
  • मोपा हवाई अड्डा शुरू होने से यहां लोगों की आवाजाही बढ़ेगी और गोवा टूरिजम मजबूत होगा
  • गोवा में कई अहम योजनाएं चल रही हैं। आज यहां 3 प्रॉजेक्ट्स का आरंभ हो रहा है
  • भारत के छोटे राज्य तेजी से विकास कर रहे हैं और गोवा उनमें सबसे आगे है
  • मैं गोवा में ब्रिक्स सम्मेलन का सफल आयोजन करने के लिए यहां मौजूद टीम को बधाई देना चाहता हूं
  • राजनीतिक अस्थिरता ने गोवा को फलने-फूलने नहीं दिया लेकिन वर्तमान सरकार ने राज्य में स्थिरता लाई
  • हम बेनामी संपत्ति वालों पर कानूनन हमला बोलने वाले हैं। यह संपत्ति देश के गरीबों की है
  • दूसरे देशों के साथ हुए पुराने समझौतों में बदलाव करना जरूरी थी जोकि मैंने किया
  • सत्ता संभालते ही मैंने काले धन के मुद्दे पर SIT बनाई क्योंकि लोगों की मुझसे अपेक्षाएं हैं
  • तारीख रात 8 बजे देश के लाखों लोग चैन की नींद सो रहे थे।
  • अब लोग नींद को गोलियां खरीदने जा रहे हैं, गोलियां नहीं मिल रही हैं।
  • पीएम ने गोवा शिपयार्ड फेज-3 पर कहा सुरक्षा के क्षेत्र में भारत अपने पैरों पर खड़ा है।
  • मैं उन युवाओं का भी अभिनंदन करता हूं जो बैंकों की लाइनों में लगे लोगों की मदद कर रहे हैं
  • मैं देश के लाखों-करोड़ों लोगों के धैर्य को सलाम करता हूं।
  • मैं देश के सभी बैंक कर्मचारियों को सलाम करता हूं

आपको बता दें कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोवा के पणजी पहुंचे हैं। वो आज यहां के उत्तरी गोवा के पेरनेम में मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवआईअड्डे का शिलान्यास करने के बाद इलेक्ट्रॉनिक शहर की भी आधारशिला रखेंगे।

इसके बाद पीएम श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top