Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने अपने मिशन के लिए मांगा NCC कैडेट्स का साथ, 70 साल का हुआ एनसीसी

पीएम मोदी ने कहा कि देश का पीएम आज एनसीसी कैडेट्स से कुछ मांगता हूं। आपको एक साल में 100 नए परिवार को इसके लिए जोड़ना होगा कि जो भी ट्रांजिक्शन हो वह कैश में ना होकर भीम ऐप से हो।

पीएम मोदी ने अपने मिशन के लिए मांगा NCC कैडेट्स का साथ, 70 साल का हुआ एनसीसी

नेशनल कैडेट कोर्प्स (एनसीसी) की रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई नहीं रुकेगी क्योंकि यह भारतीय युवाओं के भविष्य की लड़ाई है।

पीएम मोदी ने कहा कि एनसीसी से हमें सेन्स ऑफ मिशन मिलता है। उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडेट्स को करीब एक महीने के दौरान अनेक नए मित्रों के साथ मिलने का मौका मिलता है। यहां हर कोई अपने-अपने साथ अपनी अलग-अलग विवधिताओं को लेकर आता है।

इसे भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी ने साल के पहले 'मन की बात' कार्यक्रम में कहीं ये बड़ी बातें

यहां महीने भर में ऐसा माहौल बन जाता है कि आप सबके बीच एक अटूट रिश्ता सा बन जाता है। जब आप दूसरे राज्‍यों के कैडेट्स से मिलते होंगे तो आपको विविधता को जानने का मौका मिलता है। यहां आकर आपको देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा मिलती है। यहां आकर जो आप सीखते हैं वह जिंदगी भर आपके साथ रहता है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश का पीएम आज एनसीसी कैडेट्स से कुछ मांगता हूं। आपको एक साल में 100 नए परिवार को इसके लिए जोड़ना होगा कि जो भी ट्रांजिक्शन हो वह कैश में ना होकर भीम ऐप से हो। इतना ही नहीं आप जब कुछ खरीदने जाएं तो वहां कैश से पेमेंट नहीं करें।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम मोबाइल वाले हो गए हैं और भीम एप से पेमेंट करें और लोगों और दुकानदारों से इसका उपयोग करने को कहें। ये आदत पड़ेगी तो पारदर्शिता और जवाबदेही आना शुरू हो जाएगी। इससे हम भ्रष्‍टाचार मुक्‍त भारत की तरफ कदम उठा पाएंगे। मैं चाहता हूं कि एनसीसी कैडेट्स इसे सुझाव को मिशन मोड में उठा लें।

राष्ट्र से पहले राष्ट्र निर्माण

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा युवा आज भ्रष्‍टाचार को सहने के लिए तैयार नहीं है। इस देश का एनसीसी का एक्ट पहले से बना हुआ था, एनसीसी को राष्ट्र रक्षा से पहले राष्ट्र निर्माण को जोड़ा गया। 70 साल एनसीसी का होना, समय की मांग है कि हम पीछे मुडकर देखें, कहां से चले थे, कहां जाना है। जब हम एनसीसी के 75 साल मनाए तो एक खाका तैयार करें।

Share it
Top