Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीयूष गोयल ने रेलमंत्रालय का कार्यभाल संभाला

रेल भवन में गोयल ने कहा, आज मेरे लिए काफी भावुक दिन है।

पीयूष गोयल ने रेलमंत्रालय का कार्यभाल संभाला

हाल में हुई कई रेल दुर्घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेने वाले सुरेश प्रभु की नए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने काफी प्रशंसा की।

गोयल ने सोमवार को रेल मंत्री के तौर पर पदभार संभाला। नए मंत्री ने कहा कि प्रभु उनके मार्गदर्शक रहे हैं। रेल भवन में गोयल ने कहा, आज मेरे लिए काफी भावुक दिन है।

सुरेश प्रभु मेरा मार्गदर्शन करते रहे हैं, पिछले 20 वर्षों से मुझे निर्देशित करते रहे और मेरा ध्यान रखा। कई बार हमें साथ काम करने का मौका मिला। गोयल के पदभार ग्रहण के दौरान प्रभु वहां मौजूद रहे।

23 अगस्त को प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद से प्रभु कार्यालय नहीं आए और पिछले महीने हुई दुर्घटनाओं के बाद इस्तीफे की पेशकश की थी। गोयल ने कहा, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में प्रभु मेरे पिता के साथ काम किए और उस समय वह ऊर्जा मंत्री थे और उस समय उन्होंने जो नेतृत्व दिखाया उसी कारण हमारा देश ऊर्जा के क्षेत्र में आज समर्थ बन सका है।

उन्होंने कहा कि प्रभु उस समय नदियों को जोड़ने वाले कार्यबल के प्रमुख थे जिसमें गोयल सदस्य थे। नए रेल मंत्री ने कहा, मुझे उनके काम के तरीके से अवगत कराया गया जब मैंने उनके साथ कार्यबल में दो वर्षों तक काम किया और यह काफी शानदार अनुभव रहा।

गोयल ने कहा कि प्रभु जब कार्यबल के प्रमुख थे तब वह सरकार में निर्बाध कार्य संस्कृति अपनाते थे। बहरहाल वाणिज्य मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे प्रभु ने रेल मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

Next Story
Top