Breaking News
Top

पॉकेटमारों का यह है नया और अनोखा तरीका, जानकर हो जाएंगे हैरान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 15 2018 5:05PM IST
पॉकेटमारों का यह है नया और अनोखा तरीका, जानकर हो जाएंगे हैरान
पॉकेटमारों ने चुराए गए बटुए को निपटाने का अनोखा तरीका निकाला है। वे अब पहचान-पत्र जैसे कार्ड वाले बटुओं को पत्र-पेटियों (पोस्ट बॉक्स) में डाल देते हैं। पिछले छह महीने में चेन्नई के डाक विभाग में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।
 
शहर के डाक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पॉकेटमार बटुए से पैसे निकालने के बाद उन्हें पत्र-पेटियों में डाल देते हैं, लेकिन बटुए में रखे पहचान-पत्र जैसे कार्ड उसी में छोड़ देते हैं। पिछले छह महीने में चेन्नई नगर निगम क्षेत्र में विभाग के सामने ऐसे करीब 70 मामले आए हैं।
 
डाक कर्मियों को बटुए में आधार कार्ड, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस जैसी चीजें तो मिलती हैं लेकिन उनमें पैसे नहीं रहते। अधिकारी ने कहा, ‘‘संबंधित डाक घर में सब-पोस्टमास्टर यह सुनिश्चित करते हैं कि कार्ड उचित व्यक्ति तक पहुंचा दिए जाएं।
 
उन्होंने कहा कि यह काम करने से विभाग को तो कोई आय नहीं होती, लेकिन नागरिकों की सेवा भावना से ऐसा किया जाता है। जिन पहचान-पत्रों पर फोन नंबर होते हैं, डाक कर्मी उनका इस्तेमाल कर उचित व्यक्ति को सूचित करते हैं और उन्हें संबंधित डाक घर से कार्ड ले जाने को कहते हैं।
 
यदि नंबर उपलब्ध नहीं होता तो कार्ड पर दिए गए पते पर उसे भेज दिया जाता है।
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pickpocket new techniques you will amaze to see

-Tags:#Pick Pocket#Strange Techniques Of Pick Pocketing#Wallet#ID Cards

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo