Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फिलीपींस में क्रिसमस से पहले चर्च में विस्फोट, 16 घायल

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक ग्रेनेड विस्फोट से 16 लोग घायल हो गए।

फिलीपींस में क्रिसमस से पहले चर्च में विस्फोट, 16 घायल
मनीला. फिलीपींस के दक्षिणी द्वीप मिनडानो स्थित एक कैथोलिक चर्च के बाहर क्रिसमस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक ग्रेनेड विस्फोट से 16 लोग घायल हो गए।
फिलीपींस के सैंटो निनो इलाके में शनिवार को आर्कडिसोसेन कैथोलिक चर्च के पास एक पुलिस कार में धमाका हुआ। उस वक्त लोग क्रिसमस की पूर्व संध्या पर चर्चा में इकट्ठा हो रहे थे। इस धमाके में 16 लोग घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि अगर विस्फोट चर्च के भीतर हुआ होता तो काफी जानमाल का नुकसान होता।
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, मिडसयाप शहर पुलिस प्रमुख बेरनार्डो टायोंग ने बताया कि निनो पारिस चर्च के बाहर हुये विस्फोट में बहुत से लोग घायल हुए हैं। घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। उन्होंने बताया कि इलाके में और ग्रेनेड अथवा विस्फोटक होने की रिपोर्टें हैं। फिलहाल किसी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।
फिलीपींस की राजधानी मनीला में अमेरिकी दूतावास ने अपहरण और बम की धमकियों के मद्देनजर अपने देश के नागरिकों को दक्षिणी द्वीपों की यात्रा पर न जाने की चेतावनी दी है।
उल्लेखनीय है कि गत सितम्बर में फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो ड्यूटेर्टे के गृहनगर डवाव सिटी में एक बाजार में बम विस्फोट की घटना में 14 लोग मारे गये थे और करीब 70 अन्य घायल हुये थे। इस मामले में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध एक समूह के नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
Next Story
Top