Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोई साबित कर दे कि ईश्वर है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा: फिलीपींस राष्ट्रपति

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने शनिवार को कहा है कि अगर कोई भी शख्स यह साबित कर दे कि दुनिया में भगवान है तो वे तुरंत इस्तीफा दे देंगे।

कोई साबित कर दे कि ईश्वर है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा: फिलीपींस राष्ट्रपति
X

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा है कि अगर कोई भी शख्स यह साबित कर दे कि दुनिया में भगवान है तो वे तुरंत इस्तीफा दे देंगे। दरअसल, कुछ समय पहले उन्होंने एक भाषण के दौरान बाइबिल की एक कहानी की निंदा की थी। भगवान के लिए भी आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद कैथोलिक बहुसंख्यक देश फिलीपींस में विवाद खड़ा हो गया था।

शनिवार को दुतेर्ते ने दावोस में एक विज्ञान कार्यक्रम के दौरान आलोचकों से पूछा कि भगवान है, इसका क्या तर्क है? अगर कोई शख्स भगवान के साथ सेल्फी दिखा दे तो मैं पद छोड़ दूंगा। हालांकि, कुछ ही देर बाद उन्होंने अपनी बात से पलटते हुए कहा कि दुनिया में कोई ईश्वरीय शक्ति जरूर है, जो तारों और खगोलिय पिंडों से मानव जाति की रक्षा करती है। दुतेर्ते ने चर्च की परंपराओं पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि चर्च में बच्चों को भी अशुद्ध बताया जाता है और उन्हें शुद्ध करने के लिए शुल्क लिया जाता है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस का दावा, पनामा पेपर्स में सीएम रमन सिंह के बेटे अभिषेक का नाम शामिल

चर्च ने बताया मनोरोगी: दुतेर्ते 2015 में पोप के लिए भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर चुके हैं। एक कैथोलिक बिशप ने दुतेर्ते को मनोरोगी तक घोषित कर दिया था। राजनीतिक विरोधियों ने कहा था कि दुतेर्ते बुराई से भरे एक ऐसे आदमी हैं, जिनकी नीतियों में भी क्रूरता और धोखेबाजी है। हालांकि, इन विवादों के बावजूद अधिकारियों ने अगले हफ्ते दुतेर्ते और कैथोलिक बिशप्स के बीच एक मुलाकात रखी है।

आदेशों और बयानों के चलते विवादों में रहते हैं दुतेर्ते: दुतेर्ते ने फिलीपींस में पुलिस को निर्देश दे रखे हैं कि वे ड्रग्स या नशीला पदार्थ रखने वाले किसी भी शख्स को गोली मार सकती है। इसका कई ईसाई संगठन विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि अपराधी को सीधे मौत की सजा नहीं दी जानी चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story