Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मंहगाई: देश में पेट्रोल के दामों में होगा बड़ा इजाफा, बढ़ेंगे 13 रुपये

मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने 2018 के लिए कच्चे तेल के औसत भाव के अनुमान में बढ़ोतरी की है।

मंहगाई: देश में पेट्रोल के दामों में होगा बड़ा इजाफा, बढ़ेंगे 13 रुपये

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है, देश के कुछएक हिस्सों में पेट्रोल के दाम उस स्तर पर पहुंच गए हैं जिस रेट पर पेट्रोल भी और महंगा लगता है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में गर्भवती महिला के साथ गैंगरेप, आरोपी अभी तक फरार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने 2018 के लिए कच्चे तेल के औसत भाव के अनुमान में बढ़ोतरी की है। जिसका प्रभाव भारत ही नहीं सभी देशों पर पड़ेगाष

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव पहले ही 3 साल के ऊपरी स्तर पर है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने अपने अनुमान में 8 डॉलर की बढ़ोतरी की है। 2018 में ब्रेंट क्रूड का औसत भाव 64 डॉलर और डब्ल्यूटीआई क्रूड का औसत भाव 60 डॉलर रहने का अनुमान लगाया है।

अब एक्सपर्ट्स के मुताबिक, पेट्रोल के दाम 85 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच सकते हैं। अगर दिल्ली की बात करे तो अभी दिल्ली में 72 रुपये पेट्रोल बिक रहा है और ऐसे में 13 रुपये महंगा हो जाएगा पेट्रोल।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले एक महीने में पेट्रोल की कीमतों में 2.5 रुपए तक का इजाफा हो चुका है। पेट्रोल की कीमतें 70 रुपए के पार निकल चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर दंगा केस वापस लेगी योगी सरकार, ये है असल वजह

वहीं डीजल की कीमतें भी अपने उच्चतम स्तर पर हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो आने वाले दिनों में भी इससे राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। पिछले एक महीने की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 69.35 रुपए से बढ़कर 71.89 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

Loading...
Share it
Top