Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पेट्रोल 1.46 और डीजल 1.53 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ

इससे पहले सितंबर से पेट्रोल के दाम छह बार बढ़ाए गए।

पेट्रोल 1.46 और डीजल 1.53 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ
नई दिल्ली. पेट्रोल के दाम मंगलवार को 1.46 रुपये लीटर घटा दिए गए, जबकि डीजल 1.53 रुपये लीटर सस्ता हुआ है। पिछले कुछ सप्ताह से ईंधन के दाम लगातार बढ़ रहे थे। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने पेट्रोल, डीजल कीमतों में कटौती की घोषणा की। इसमें वैट आदि शामिल नहीं है। ऐसे में वैट सहित वास्तविक कटौती इससे अधिक होगी।
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में मध्यरात्रि से पेट्रोल 1.69 रुपये घटकर 65.93 रुपये प्रति लीटर रह जाएगा। अभी तक यह 67.62 रुपये लीटर है। इसी तरह, डीजल का दाम 1.70 रुपये घटकर 54.71 रुपये लीटर पर आ जाएगा। यह अभी 56.41 रुपये लीटर है। इससे पहले सितंबर से पेट्रोल के दाम छह बार बढ़ाए गए। वहीं डीजल कीमतों में पिछले महीने तीन बार बढ़ोतरी की गई थी।
इंडियन ऑयल ने एक वक्तव्य में कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के वर्तमान मूल्य स्तर और डॉलर के समक्ष रुपये की विनिमय दर को देखते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई है। दाम में आई इस गिरावट को इस कटौती के साथ उपभोक्ता तक पहुंचाया जा रहा है।' कंपनी ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजर में ईंधन के दाम पर उसकी नजर रहेगी। इसके साथ ही डॉलर-रुपया विनिमय दर की भी वह निगरानी करती रहेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top