Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेल की कीमतों को लेकर देश के नसीब ने लिया यू-टर्न, पेट्रोल की कीमत 3.13 रु. बढ़ी

इस बार पेट्रोल की कीमत में 3.13 रुपए और डीजल की दरों में 2.37 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई कीमतें शुक्रवार आधी रात से लागू होंगी।

तेल की कीमतों को लेकर देश के नसीब ने लिया यू-टर्न, पेट्रोल की कीमत 3.13 रु. बढ़ी

नई दिल्ली. एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो गया है। इस बार पेट्रोल की कीमत में 3.13 रुपए और डीजल की दरों में 2.37 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई कीमतें शुक्रवार आधी रात से लागू होंगी।

वहीं पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी को लेकर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में लोगों को राहत मिलने वाली है और दामों में कमी की जाएगी। माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में इजाफा होने की वजह से यह बढ़ोतरी की गई है।
बीजेपी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'हमें देश का दीर्घकालीन स्वास्थ्य ध्यान रखना है, इसीलिए पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं।' बता दें इससे पहले 1 मई को भी पेट्रोल की कीमत में 3.96 रुपये और डीजल की कीमत में 2.37 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। ये बढ़ोतरी इंटरनेशनल मार्केट में स्थानीय स्तर पर डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट की वजह से की गई थी।
गौरतलब है कि अगस्त, 2014 से लेकर फरवरी, 2015 के दौरान पेट्रोल की कीमतों में 10 बार कटौती की गई तो जबकि अक्टूबर, 2014 से लेकर फरवरी, 2015 के दौरान डीजल के दाम में छह बार कटौती हुई। इसके बाद, 16 फरवरी, 2015 को पेट्रोल के दाम में 82 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल के दाम में 61 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। 1 मार्च को भी दाम बढ़ाए गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top