Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी: जनता को मंहगाई से थोड़ी राहत, पैट्रोल 2.43 रु. और डीजल 3.60 रु. सस्ता

बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर भी 23.50 रुपया सस्ता कर दिया गया है।

खुशखबरी: जनता को मंहगाई से थोड़ी राहत, पैट्रोल 2.43 रु. और डीजल 3.60 रु. सस्ता

नई दिल्ली. देश की सभी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल, डीजल और बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर सस्ते कर दिए हैं। शुक्रवार देर शाम से ही पेट्रोल की कीमत में जहां 2.43 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है, वहीं डीजल की कीमतों में 3.60 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है।

इसे भी पढ़ें:- भारतीय बाजार में छाने के लिए तैयार UBER, निवेश करेगा 64 हजार करोड़ रुपए

बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल 64.47 रुपए, कोलकाता में 69.14 रुपए, चेन्नई में 64.86 रुपए प्रति लीटर बेचा जाएगा। इसके अलावा बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर भी 23.50 रुपया सस्ता कर दिया गया है। पेट्रोल, डीजल और सिलेंडर की नई सस्ती दरें मध्यरात्रि से लागू हो गई हैं। जुलाई के महीने में दामों में यह तीसरी कटौती है।
इससे पहले, 16 जुलाई को पेट्रोल और डीजल के दाम 2-2 रुपये प्रति लीटर घटाए गए थे, लेकिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाकर मूल्य कटौती के लाभ से उपभोक्ताओं को वंचित कर दिया था।
वैट बढ़ाए जाने से दिल्ली में पेट्रोल के दाम 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए थे, जबकि वैट के प्रभाव से डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर की मामूली कमी आई थी। इससे पहले एक जुलाई को पेट्रोल की कीमत 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71 पैसे प्रति लीटर घटाई गई थी।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top