Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बाढ़ प्रभावित राज्यों में 26 हजार से अधिक लोग बचाए गए : एनडीआरएफ

उत्तर प्रदेश बिहार राजस्थान गुजरात और मध्य प्रदेश में बचाव कार्य जारी

बाढ़ प्रभावित राज्यों में 26 हजार से अधिक लोग बचाए गए : एनडीआरएफ
नई दिल्‍ली. बाढ़ से प्रभावित पांच राज्यों में राष्ट्रीय आपदा राहत बल, एनडीआरएफ को लगाया गया है। एनडीआरएफ ने पांच राज्यों में 26 हजार से ज्यादा लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकाल कर उन्हें सुरक्षित जगह पर पहुंचाया है। एनडीआरएफ ने कई राज्यों में भारी बारिश के कारण प्रभावित लोगों की मदद के लिए 56 राहत और बचाव दलों को लगाया है।
बता दें कि बिहार एवं उत्तर प्रदेश में स्थिति पर नजर रखने के लिए उप महानिरीक्षक स्तर के दो अधिकारियों को लगाया गया है। बल ने कहा कि अभी तक इस मॉनसून सत्र में देश के विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से एनडीआरएफ की टीमों ने 26400 से अधिक लोगों को निकाला है। बचाव कार्य के अलावा इन टीमों ने इन राज्यों में 9100 से अधिक लोगों को चिकित्सा देखभाल भी मुहैया करायी है।
तो वही उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात एवं मध्य प्रदेश में बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं। बिहार में रविवार को एनडीआरएफ टीमों ने दीदारगंज से 3400 लोगों, बख्तियारपुर से 580, दानापुर से 545, छपरा से 380, वैशाली से 355 और मनेर में 15 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। बल ने कहा कि 11 बाढ़ बचाव टीमों ने कल उत्तर प्रदेश के बलिया से 275 लोगों, वाराणसी से 275 लोगों एवं चित्रकूट से 325 लोगों को बचाया।
मध्य प्रदेश के रीवा जिले से रविवार को पानी में फंसे 147 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। एनडीआरएफ ने कहा कि बल के सिक्किम में पहले से ही तैनात टीम ने तिंगबंग एवं लिंगडांग गांवों से 450 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।
साभार- द हिंदू
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top