Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पेंटागन का बड़ा बयान, कहा- ईरान के साथ परमाणु समझौते का अभी भी समर्थन

अमेरिका-ईरान परमाणु समर्थन को लेकर यूएस की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है।

पेंटागन का बड़ा बयान, कहा- ईरान के साथ परमाणु समझौते का अभी भी समर्थन

अमेरिका-ईरान परमाणु समर्थन को लेकर यूएस की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। पेंटागन के एक अधिकारी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जा कर ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते को मौजूदा स्थिति में भी अमेरिका के सर्वोत्तम हित में बताया।

ये भी पढ़ें - महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का 76 साल की उम्र में निधन, परिवार ने की पुष्टि

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप ईरान और पी5+1 के साथ हुए परमाणु समझौते को बेहद खराब बताते हैं। अमेरिकी केन्द्रीय कमान के प्रमुख जनरल जोसेफ वोटेल ने सीनेट के पैनल को बताया कि वह रक्षा मंत्रियों जिम मैटिस और जो डनफोर्ड तथा ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष के विचारों से इत्तेफाक रखते हैं।

ईरान परमाणु समझौते के आधिकारिक नाम का प्रयोग करते हुए वोटेल ने कहा कि मेरे विचार से जेसीपीओए ईरान की ओर से हमारे सम्मुख उपस्थित प्रमुख खतरों में से एक से निपटता है।

उन्होंने कहा, ‘‘यदि जेसीपीओए समाप्त होता है तो, ऐसी स्थिति में हमें परमाणु हथियार कार्यक्रम से निपटने के लिए और कोई रास्ता तलाशना होगा' ट्रंप ने धमकी दी है कि यदि 12 मई से पहले ईरान पर नये कठोर प्रतिबंध नहीं लगाये गये तो वह समझौते को रद्द कर देंगे।

ये भी पढ़ें - अयोध्या विवाद: आज से SC में रोज होगी सुनवाई, मुस्लिम पक्षकार ने कही ये बड़ी बात

वोटेल ने ईरान परमाणु समझौते को विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन की बर्खास्तगी से जोड़ने से इंकार कर दिया। टिलरसन के स्थान पर तेजतर्रार सीआईए निदेशक माइक पोम्पेओ को नया विदेश मंत्री बनाया गया है। (एएफपी)

Next Story
Top