Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान हमले का शक: राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का आदेश, अपने इलाकों में सुरक्षा-व्यवस्था को दुरुस्त करें।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान हमले का शक: राजनाथ सिंह
हैदराबाद. अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को सुरक्षाबलों से चुनावों को दौरान अलर्ट रहने के लिए कहा है। तीन दिवसीय वार्षिक डीजीपी-आईजीपी सम्मेलन में आए सभी आला अधिकारियों को सख़्त हिदायत दी की वो अपने इलाकों में सुरक्षा-व्यवस्था को दुरुस्त करें।
एनडीटीवी के रिपोर्ट के मुताबिक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ लोग चुनाव प्रचार के दौरान या फिर बाहरी ताकतें चुनाव के समय देश में गड़बड़ फैला सकते हैं, इसीलिए सुरक्षा बलों को अपनी तैयारी पूरी रखनी होगी। केंद्रीय गृहमंत्री ने देशभर से आए पुलिस प्रमुखों से कहा कि ये आपकी जिम्मेदारी है कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से गुजर जाएं। हमें बाहरी अतिवादी ताकतों पर नजर रखनी होगी, क्‍योंकि लगातार खबरें मिल रही हैं कि पंजाब में आतंकवादी गतिवीधियां तेज हो रही हैं और चुनाव के दौरान ये लोग कुछ गड़बड़ी फैला सकते हैं।
सिंह ने आगे कहा कि इसी तरह मणिपुर में हमें जातीय विभाजन को ध्यान में रखकर शांति सुनिश्चित करनी होगी। उत्तर प्रदेश में भी शातिर चुनावी अभियानों के माध्यम से कानून व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश हो सकती है। हमें चुनाव के दौरान कड़ी चौकसी रखनी होगी और शांति सुनिश्चित करने के लिए उपयुक्त कदम उठाने होंगे। इस साल ये डीजीपी कॉन्‍फ्रेंस हैदराबाद की नेशनल पुलिस अकादमी यानी एनपीए में हो रही है और इसमें देश की सुरक्षा से जुड़े 140 आला अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. बता दें कि अगले साल 2017 में पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में चुनाव होने हैं जिसको लेकर सरकार को सुरक्षा एजेंसियों से कई खुफिया जानकारियां भी मिल रही हैं। जिसको लेकर राजनाथ सिहं ने सम्मेलन में सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top