Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार की शिंजनी कुमार बनेंगी Paytm की CEO

शिंजनी इससे पहले आरबीआइ में डिप्टी जीएम के पद पर थीं।

बिहार की शिंजनी कुमार बनेंगी Paytm की CEO
समस्तीपुर. बिहार की शिंजनी कुमार ने एक बार फिर राज्य का नाम रौशन किया है। समस्तीपुर प्रखंड के एक छोटे से गांव पुनासा की रहने वाली शिंजनी कुमार नारी सशक्तिकरण का उदाहरण बन चुकी हैं। शिंजनी की तरक्की को देखते हुए गांव वाले अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं। शिंजनी को अब पेटीएम की सीईओ बनने का गौरव प्रप्त हुआ है।
आपको बता दें शिंजनी ने अपने कैरियर की शुरुआत पत्रकारिता के क्षेत्र से की थी। इसके बाद अपनी मेहनत से एक के बाद एक मुकाम हासिल करते गई। और अब वह पेटीएम की सीईओ बनने बनने वाली है। पेटीएम की सीईओ बनने की सुचना मिलते ही गांव के लोग काफी खुश हैं।
उनके पिता विजय कुमार, कोल इंडिया धनबाद में डिप्टी चीफ मैनेजर के पद से रिटायर हैं। वे बताते हैं कि शिंजनी बचपन से ही प्रतिभाशाली थी। लखीसराय से प्रारंभिक शिक्षा लेने के बाद पटना विमेंस कॉलेज से अंग्रेजी में स्नातक कर दिल्ली यूनिवर्सिटी से एमए की पढाई की। इसके बाद उसने अमेरिका के टेक्सास यूनिवर्सिटी के लीडेन जॉनसन स्कूल से पब्लिक पॉलिसी में एमए की पढाई की। उसने आरबीआइ में डिप्टी जीएम का पद हासिल किया उसके बाद उसके कामयाबी का सिलसिला बढ़ता ही चला गया।
इस बारे में जब पेटीएम के प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने इस खबर का ना तो खंडन किया ना ही इसकी पुष्टि की। हालांकि शिंजनी के मार्च 2017 में पेटीएम बेैंकिंग के साथ जुड़ने की पूरी संभावना है।
सूत्रों का कहना है कि पेटीएम बिहार और झारखंड पर फोकस कर रही हैं, जहां बैंकिंग सेवाओं की पहुंच सीमित है। बैंक ग्रामिण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर खास तौर पर ध्यान केंद्रित करेगी और महिला समूहों को वित्तीय मदद पहुंचाने की पहल करेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top