Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इस वजह से पटना रेलवे स्टेशन पर लोग देखते हैं सबसे ज्यादा पॉर्न

पटना के बाद जयपुर दूसरे नंबर पर है। इस चार्ट में बेंगलुरु तीसरे और दिल्ली चौथे नंबर पर है।

इस वजह से पटना रेलवे स्टेशन पर लोग देखते हैं सबसे ज्यादा पॉर्न
नई दिल्ली. भारतीय रेल ने भारत के अधिकतर रेलवे स्टेशनों को वाइफाइ बनाने का जो सपोना देखा था वो साकार होता दिख रहा है। भारत के कई रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है। जिन-जिन रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ की सुविधा दी गई है वहां रेलवे ने इसके उपयोग के आधार पर चार्ट बनाया है जिसमें इंटरनेट सर्च के मामले में पटना रेलवे जंक्शन टॉप पर है। जीहां सबसे ज्यादा यूजर्स पटना से हैं लेकिन इसपर ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि पटना के इस रेलवे स्टेशन पर जो रिपोर्ट आई है वो बेहद चैंकाने वाली है। पटना जंक्शन के फ्री वाइफाइ पर लोग सबसे ज्यादा पॉर्न सर्च करते हैं और उसे डाउनलोड करते हैं।
फ्री वाइफाइ की योजना पर काम
भारतीय रेल भारत के रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ की सुविधा देने की योजना पर काम कर रही है। अब तक 23 बड़े रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ दिया जा रहा है। इस फ्री वाइफाइ का इस्तेमाल स्टेशनों पर लोग किस तरह से कर रहे हैं, इस पर रेलवे ने यूजर्स डाटा के आधार पर एक चार्ट बनाया है।
पटना के बाद जयपुर दूसरे नंबर पर
जिन रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ सेवा का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है उसमें पटना के बाद जयपुर दूसरे नंबर पर है। इस चार्ट में बेंगलुरु तीसरे और दिल्ली चौथे नंबर पर है।
पटना जंक्शन पर सबसे ज्यादा इंटरनेट सर्च
इस बारे में एक रेल अधिकारी का कहना है, 'देशभर में जितने रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ सेवा लॉन्च की गई हैं उसमें पटना जंक्शन पर सबसे ज्यादा इंटरनेट सर्च किया जाता है। बड़े पैमाने पर लोग पॉर्न साइट्स देखने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।'
पटना जंक्शन पहला स्टेशन जहां फ्री वाइफाइ
पटना जंक्शन बिहार का पहला स्टेशन था जहां फ्री वाइफाइ की सुविधा सबसे पहले दी गई। भीड़भाड़ वाले इस जंक्शन के इंटरनेट यूजर्स डाटा से क्या पता चला है, इस बारे में मिनि रत्न पब्लिक सेक्टर कंपनी रेलटेल के अधिकारी ने बताया, 'लोग यूट्यूब और विकीपीडिया ज्यादा देखते हैं। लेकिन इन सबसे ज्यादा लोग पॉर्न साइट्स देखते हैं और वीडियो डाउनलोड करते हैं। इसके अलावे लोग ऐप्स, बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी फ्री वाइफाइ चलाते हैं।'
पटना जंक्शन पर 1 गीगाबाइट डाटा
फिलहाल रेलटेल कंपनी पटना रेलवे जंक्शन पर 1 गीगाबाइट डाटा दे रही है। लेकिन स्पीड स्लो होने और यात्रियों के ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से अब 10 गीगाबाइट डाटा देने की योजना बनाई जा रही है।
पटना, विशाखापत्तनम और रांची में फ्री वाइफाइ लॉन्च
पिछले महीने पटना, विशाखापत्तनम और रांची में फ्री वाइफाइ लॉन्च किया गया था। अब तक 23 रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा दी जा चुकी है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि अगले तीन साल में देश के सभी बड़े स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।
प्रभु ने बताया, 'इस साल के अंत तक देश के 100 बड़े रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ'
रेल मंत्री प्रभु ने बताया, 'इस साल के अंत तक देश के 100 बड़े रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाइफाइ की सुविधा लॉन्च की जाएगी। अगले तीन साल में 400 स्टेशनों पर फ्री वाईफाई देने का टारगेट रखा गया है। एक बार यह हो जाएगा तो दुनिया का यह सबसे बड़ा सार्वजनिक वाईफाई नेटवर्क होगा।' पीएसयू कंपनी रेलटेल, गूगल के साथ मिलकर यात्रियों को हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा दे रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top