Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पटना स्टेशन पर पोर्न साइट हुए ब्लॉक, खूब देख रहे थे लोग

पटना जंक्शन पोर्न साइट सर्च करने वाले स्टेशनों की लिस्ट में सबसे ऊपर था।

पटना स्टेशन पर पोर्न साइट हुए ब्लॉक, खूब देख रहे थे लोग
पटना. भारतीय रेल के द्वारा फ्री वाई-फाई की सुविधा दिए जाने के कारण पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें पटना में फ्री वाई-फाई का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा था। वह भी पढ़ाई या किसी जानकारी के लिए नहीं बल्कि पोर्न साइट सर्च करने के लिए। पटना जंक्शन पोर्न साइट सर्च करने वाले स्टेशनों की लिस्ट में सबसे ऊपर था। यह खबर बड़ी ही तेजी के साथ फेली की पटना जंक्शन पर इस सेवा को रोकना पड़ गया। सोमवार को रेलवे ने पटना जंक्शन पर दिए जा रहे फ्री वाई-फाई पर पोर्न वेबसाइट ब्लॉक कर दी हैं। यह सुविधा रेलटेल द्वारा मुहैया कराई जा रही थी। आपको बता दें कि पटना जंक्शन पोर्न साइट सर्च करने वाले स्टेशनों की लिस्ट में सबसे ऊपर था।
ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे के सीपीआरओ अरविंद रजाक ने कहा कि रेलटेल ने पटना जंक्शन पर फ्री वाई-फाई के जरिए सर्च की जाने वाली सभी पोर्न साइट को ब्लॉक कर दिया है।
उन्होंने कहा कि ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे के सभी मुख्य स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का मकसद यह है कि यात्री ट्रेन की सही स्थिति जान सकें, लेकिन इस सुविधा का इस्तेमाल किसी दूसरे ही काम के लिए हो रहा था। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही रेलवे हाजीपुर और मुगलसराय स्टेश पर भी पोर्न साइट ब्लॉक करने की योजना बना रहा है। दरअसल, इन स्टेशनों पर भी मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मौजूद है।
गया जंक्शन पर भी मुफ्त वाई-फाई की सुविधा दी जानी है, लेकिन इससे पहले रेलवे यह सुनिश्ति करेगा कि वहां पर पोर्न साइट को पहले से ही ब्लॉक कर दिया जाए, ताकि मुफ्त वाई-फाई की सुविधा का सही इस्तेमाल हो सके। इसी साल पटना जंक्शन पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू की गई है। इसके तहत वाई-फाई सेवा प्रदाता कंपनी रेलटेल पटना जंक्शन पर आने वाले सभी लोगों को 1 जीबी मुफ्त वाई-फाई मुहैया करा रहा है।
लवे बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि रेल मंत्रालय सभी प्रीमियम ट्रेनों, जैसे राजधानी और शताब्दी में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने की तैयारी में है, लेकिन मुफ्त सेवा के दुरुपयोग ने रेलवे को फ्री वाई-फाई देने की योजना पर एक बार फिर से सोचने को मजबूर कर दिया है।
सूत्रों की मानें तो रेलवे इस साल के अंत तक करीब 100 मुख्य रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने जा रहा है। लेकिन रेलवे ने अगले तीन साल के अंदर 400 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई मुहैया कराने की योजना बना ली है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top