Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कॉपी घोटालाः लालकेश्वर समेत 7 लोगों पर चार्जशीट दाखिल

इस मामले का खुलासा स्टोर कीपर विकास कुमार ने पुलिस के समक्ष किया था।

कॉपी घोटालाः लालकेश्वर समेत 7 लोगों पर चार्जशीट दाखिल
पटना. पांच अगस्त को दर्ज 8.5 करोड़ रुपए के मैट्रिक और इंटर की कॉपियां घोटाले के मामले में पुलिस ने न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद और पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा समेत सात लोगों पर चार्जशीट दाखिल की है।
उन पर गुजरात के व्यापारी ब्रीजल कुमार भरत भाई शाह के साथ जालसाजी, धोखाधड़ी कर साढ़े आठ करोड़ रुपए ठगने का आरोप है।
दैनिक जागरण के अनुसार, पुलिस ने पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर, पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा,स्टोर कीपर विकास कुमार, राजकिशोर प्रसाद गुप्ता, सदानंद शंकर, अजय कुमार सिंह और रजनीकांत के खिलाफ सीजेएम की अदालत में चार्जशीट दाखिल की है, जबकि एक अभियुक्त नरेश कुमार गुप्ता के खिलाफ पुलिस अभी अनुसंधान कर रही है।
दरअसल, इस मामले का खुलासा स्टोर कीपर विकास कुमार ने पुलिस के समक्ष किया था। विकास ही इस खेल का सरगना है। उसने कहा था कि पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर और पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा के मौखिक आदेश पर ठगी का खेल किया है। कॉपी टेंडर वाले दस्तावेज पर मेरा और सचिव के रूप में हरिहरनाथ झा का हस्ताक्षर है। मेरे वर्क आर्डर पर ही बिंदिया इंटर प्राइजेज से कॉपियां मंगायी गई थी।
कॉपी का टेंडर देने के लिए ब्राजील शाह ने मुझे 25 हजार रुपए दिए थे। इस मामले एसआइटी ने औरंगाबाद से इंटर परीक्षा 2016 की विज्ञान की उत्तरपुस्तिकाएं बड़े पैमाने पर बरामद की थी। इस कांड के वादी ने कहा कि 28 ट्रक उत्तरपुस्तिकाएं गुजरात से भेजी गई थीं। साढ़े आठ करोड़ रुपए घोटाला करने मामला कोतवाली थाना में 5 अगस्त, 2016 को दर्ज किया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top