logo
Breaking

अब ऑनलाइन मिलेंगे पतंजलि उत्पाद, बाबा रामदेव ने शुरू की ''हरिद्वार से द्वार तक'' की मुहिम

अब पतंजलि उत्पाद खरीदने के लिए ग्राहक अमेजान, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अब ऑनलाइन मिलेंगे पतंजलि उत्पाद, बाबा रामदेव ने शुरू की

योगगुरु बाबा रामदेव अब ई-कॉमर्स में शानदार एंट्री कर रहे हैं। बाबा रामदेव ने पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए प्रमुख ई-रिटेलर अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से करार किया है। यह करार मंगलवार को हुआ। बाबा रामदेव ने अपने इस कदम को 'हरिद्वार से द्वार तक' का नाम दिया।

अब पतंजलि उत्पाद खरीदने के लिए ग्राहक अमेजान, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल का इस्तेमाल कर सकते हैं। शॉपक्लूज और नेटमेड्स पर भी वो अपने उत्पाद बेचेंगे।
बाबा रामदेव ने कहा कि अब पतंजलि नॉन-प्रोफिट कंपनी बनने जा रही है। इसके लिए कंपनी आने वाले समय में 1 लाख करोड़ रुपए की चैरिटी करेगी। उन्होंने हा कि हम लोगों से भी दान लेंगे।
बाबा रामदेव ने कहा कि मैनें और बालकृष्ण ने यात्रा की शुरूआत गांव से की है। हम किसान के पुत्र हैं। आने वाले सालों में सारी दुनिया जीत सकें, इस सपने को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। 10-12 देशों में आने वाले समय में पतंजलि नंबर 1 होगा।
बता दें कि पतंजलि की ई-कॉमर्स साइट www.pantanjaliayurved.net के नाम से है। बाबा रामदेव ने नई दिल्ली में हो रहे कार्यक्रम के बीच कहा कि ऑनलाइन तंत्र स्थापित होने से आम लोग आसानी से अपनी पारंपरिक उत्पादों तक पहुंच पाएंगे। पतंजलि आयुर्वेद के प्रमुख बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि हर दिन 10 लाख से भी ज्यादा ऑर्डर प्रोसेस करने की क्षमता रखती है।
गौरतलब है कि पतंजलि अपने निजी पोर्टल के जरिए उत्पाद बेचती है। दूसरे सेलर्स भी पतंजलि के उत्पाद बेचते हैं लेकिन अब पतंजलि ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सेलिंग का फैसला लिया है।
Loading...
Share it
Top