Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हंगामेदार रह सकता है ''शीतकालीन सत्र'', ''राफेल'' पर विपक्ष को एकजुट करने में जुटी कांग्रेस

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम लंबे समय से कह रहे हैं कि राफेल जेट डील एक बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे पर विपक्ष को एकजुट कर इसे संसद में उठाएंगे।

हंगामेदार रह सकता है

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम लंबे समय से कह रहे हैं कि राफेल जेट डील एक बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे पर विपक्ष को एकजुट कर इसे संसद में उठाएंगे।

राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई दिनों से पीएम मोदी और रिलायंस डिफेंस पर हमला कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान के बाद संसद के शीतकालीन सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं।

आपको बता दें कि संसद का एक महीने लंबा शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से शुरू होगा। इस दिन पांच राज्यों की विधानसभाओं के लिए चुनाव के परिणाम भी आएंगे। मंत्रिमंडल की संसदीय मामलों की समिति ने मंगलवार रात संसद का शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से आठ जनवरी तक आहूत करने की अनुशंसा की थी।

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: चुनावी रैली में वीर सावरकर का अपमान करने के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज

अगले लोकसभा चुनावों से पूर्व नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का यह अंतिम पूर्ण संसदीय सत्र होगा। विधानसभा चुनावों के परिणामों की छाया संसदीय कार्यवाही पर दिखाई देगी। इन चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों के परिणाम 11 दिसम्बर को आएंगे। संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने इस बात की पुष्टि की है कि सत्र 11 दिसम्बर से लेकर 8 जनवरी तक चलेगा और इसमें 20 कार्य दिवस होंगे।

Share it
Top