Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी बताएं, उन्हें किससे जान का खतरा है: आनंद शर्मा

शर्मा ने कहा कि गोवा और गाजीपुर में प्रधानमंत्री ने भावुकता वाला बयान दिया जो एक प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है।

पीएम मोदी बताएं, उन्हें किससे जान का खतरा है: आनंद शर्मा
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 नवंबर 500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने की घोषणा का असर बुधवार को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के साथ राज्‍यसभा में भी दिखा। इसी पर राज्‍यसभा में चर्चा के दौरान राज्‍यसभा में कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने पीएम मोदी पर जुबानी हमला बोला। नोटबंदी के फैसले को लेकर संसद में सरकार पर जोरदार प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि वे बताए उन्हें किससे जान का खतरा है।
देश भर में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने के फैसले और उसके प्रभाव पर राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत करते हुए आनंद शर्मा ने कहा, 'आज, प्रधानमंत्री हमें बताएं कि आपको कौन धमका रहा है, कौन आपको मारना चाहता है, संसद को बताएं, हम इसे बर्दास्त नहीं कर सकते। अगर प्रधानमंत्री की जान को खतरा है तो पूरा सदन इसकी निंदा करता है।'
प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता
शर्मा ने कहा कि गोवा और गाजीपुर में प्रधानमंत्री ने भावुकता वाला बयान दिया जो एक प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने चुनावी वादे पूरे करने चाहिए और स्विट्जरलैंड के बैंक में कालाधन रखने वालों के नाम सार्वजनिक किए जाने चाहिए।
देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों के अपमान करने पर भी पीएम मोदी को घेरा
आनंद शर्मा ने देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों के अपमान करने पर भी पीएम मोदी को घेरा और कहा कि गाजीपुर में हुई रैली में खुद की वाहावाही लूटने के लिए उन्‍होंने देश के सारे प्रधानमंत्रियों जवाहर लाल नेहरू से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी को कठघरे में खड़ा कर दिया।
मुझे ज़िंदा नहीं छोड़ेंगे... मुझे बर्बाद कर देंगे
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती रविवार गोवा की एक जनसभा में बिना किसी का नाम लिए कहा था, 'मैं जानता हूं मैंने कैसी कैसी ताकतों से लड़ाई मोल ले ली है। जानता हूं कैसे लोग मेरे खिलाफ हो जाएंगे। मुझे ज़िंदा नहीं छोड़ेंगे... मुझे बर्बाद कर देंगे, क्योंकि 70 वर्षों की उनकी लूट आज बेकार हो गई, लेकिन मैं हार नहीं मानूंगा।'
प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए शर्मा ने कहा, 'हम प्रधानमंत्री की लंबी उम्र की कामना करते हैं, कृपया हमें बताएं आपके पास (धमकी की) क्या जानकारी है।'
पूरी दुनिया में एक संदेश गया कि हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था कालेधन पर चलती है
कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद आनंद शर्मा ने पूछा कि एक घोषणा के बाद देश में चल रही 86 फीसदी करेंसी वापस ले ली गई। यह पूरी करेंसी 500-1000 रुपए के नोट वाली थी। क्‍या यह पूरा रुपया कालाधान था? इस फैसले के बाद पूरी दुनिया में एक संदेश गया कि हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था कालेधन पर चलती है। तमाम खेत मजदूर आज बेकार हो गए, किसान आज कतार में खड़ा है। किस कानून ने आपको अधिकार दिया है कि हमें अपना पैसा एकाउंट से निकालने पे भी पाबंदी लगा रहे। बिना सर्जरी करे आजकल सब सर्जन बन गए हैं। हर चीज में सर्जिकल स्‍ट्राइक कह रहे हैं।
केंद्र सरकार के पास कालाधन वालों की लिस्‍ट
आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के पास उन लोगों की लिस्‍ट है जिनका कालाधन स्विस बैंक में जमा हुआ। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हैं कि उन लोगों के नाम बताएं जाएं जिनके नाम उस लिस्‍ट में हैं। आज देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि अगर केंद्र सरकार से कोई प्रश्‍न पूछे तो उनके देशभक्ति पर सवाल उठाया जाने लगता है।
2000 का नोट लाने से कालाधन कैसे कम हो जाएगा
शर्मा ने पूछा कि 2000 का नोट लाने से कालाधन कैसे कम हो जाएगा। उन्‍होंने 2000 के नोट पर भी सवाल उठाए और कहा कि जो नया 2000 का नोट लाए हैं, जो रंग छोडता है, ये बिल्‍कुल जो बचपन मैं चूरन वाली पुड़िया मिलती थी वैसा है।
नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए
शर्मा ने गोवा में दिए गए प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान की आलोचना की जिसमें उन्‍होंने कहा था कि काले धन वाले आज लाइन में लगे हैं। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को इस बात पर माफी मांगनी चाहिए। आनंद शर्मा ने कहा कि भाजपा के नेता कर्नाटक में जर्नाद्धन रेड्डी की बेटी की शादी में जा रहे हैं और आप कालेधन से लड़ने की बात कर रहे हैं। आप उसे गिरफ्तार क्‍यों नहीं करते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top