Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेपर लीक मामला: दिल्ली की सड़कों पर फूटा छात्रों का गुस्सा, पुलिस ने चलाई लाठियां

छात्रों ने सरकार के सामने मांग रखी कि अगर इन विषय के पेपर दोबारा हुए तो बाकि विषयों के पेपर भी दोबारा होने चाहिए, वरना किसी भी विषय के पेपर नहीं होने चाहिए।

पेपर लीक मामला: दिल्ली की सड़कों पर फूटा छात्रों का गुस्सा, पुलिस ने चलाई लाठियां

देश में सीबीएसई, एसएससी और निट के पेपर लीक के मामले पर छात्रों का गुस्सा फुट पड़ा है, साथ ही सियासत भी इस मामले को लेकर गरमा गई है। इन पेपर लीक मामलों को लेकर केंद्र सरकार पर विपक्षी दलों ने जमकर निशाना साधा और तंज भी कसे है।

वहीं दूसरी तरफ छात्रों ने भी केंद्र सरकार और सीबीएसई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। सबसे पहले छात्रों ने सीबीएसई के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया बाद में एचआरडी मंत्री प्रकाश जावडेकर के बाहर प्रदर्शन किया, जिस वजह से उनके घर के बाहर धारा 144 लागू कर दी थी।

ये भी पढ़े: कड़ी सुरक्षा के बीच प. बंगाल में मनाई गई हनुमान जयंती, TMC और VHP ने निकाली रैली और जुलूस

इतना ही नहीं छात्रों ने संसद मार्ग पर भी विरोध प्रदर्शन किया है और पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

इतना ही नहीं छात्रों ने केंद्र सरकार के सामने मांग रखी है और कहा है कि अगर इन विषय के पेपर दोबारा हुए तो बाकि विषयों के पेपर भी होने चाहिए, वरना किसी भी विषय के पेपर नहीं होने चाहिए।

बता दें कि बोर्ड ने 12वी के अर्थशास्त्र विषय का पेपर 25 अप्रैल को दोबारा होने की धोषणा की है वहीं दूसरी तरफ अभी 10वीं के पेपर को जुलाई में करवाया जा सकता है।

ये भी पढ़े: बिहार टॅापर घोटालाः मुख्य आरोपी बच्चा राय पर ED ने की कार्रवाई, संम्पत्ति को जब्त करने के दिए आदेश

इस मामले पर शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने कहा है कि जांच में पता चला है कि 10वीं का गणित का पेपर दिल्ली और हरियाणा तक ही लीक हुआ था। अब तक इस मामले में दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने छात्रों एवं ट्यूशन देने वाले शिक्षकों सहित करीब 60 लोगों से पूछताछ की है।

Next Story
Top