Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पनामा पेपर्स मामलाः I-T के निशाने पर आए अमिताभ, अधिकारी कर रहे हैं सबूत इकट्ठे

पनामा पेपर्स मामले में कई राजनेताओं, व्यापारियों और बॉलीवुड सुपरस्टार्स के नाम सामने आए थे।

पनामा पेपर्स मामलाः I-T के निशाने पर आए अमिताभ, अधिकारी कर रहे हैं सबूत इकट्ठे
X

पनामा पेपर्स मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस मामले में अप्रैल 2016 में अमिताभ बच्चन समेत कई अन्य सुपरस्टार्स के नाम सामने आए हैं। आयकर विभाग ने एक इस मामले में जानकारी जुटाने के लिए एक आला अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड्स में भी भेजा है।

उल्लेखनीय है कि टैक्स हैवन देशों में ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में शुमार है। आयकर विभाग ने पनामा पेपर्स में सामने आए 33 नामों पर मुकदमा दायर कर दिया है और बाकियों के खिलाफ जांच जारी है।
एक अधिकारी ने बताया कि जांच में किसी तरह की कसर नहीं रखी जाएगी। अन्य देशों से जानकारी जमा की जा रही है और पनामा पेपर मामले में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके पद से हटाए जाने के बाद से ही भारतीय टैक्स एजेंसियों पर मामले को लंबा खींचने जैसी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।
अधिकारी से यह भी पूछा गया कि क्या अमिताभ बच्चन के खिलाफ आरोपों की जांच की जा रही है तो उन्होंने कहा कि मिस्टर बच्चन का कहना है कि दस्तावेजों में सामने आई किसी भी फर्म से उनका वास्ता नहीं है। तो हम सीधा जांच शुरू नहीं कर सकते। हमें और जानकारी जुटानी होगी।

अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जानकारी जमा करने के लिए सीबीडीटी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स) के अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड भेजा गया है। गौरतलब है कि पनामा पेपर्स मामले में कई राजनेताओं, व्यापारियों और बॉलीवुड सुपरस्टार्स के नाम सामने आए थे।
अधिकारी के मुताबिक जानकारी जमा करने की प्रक्रिया काफी लंबी है। पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेताओं के नामों का जिक्र है जिनके कथित रूप से विदशी अकाउंट हैं। इसमें 12 पूर्व राष्ट्राध्यक्षों के नाम भी शामिल हैं

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story