Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंपोर मुठभेड़: बिल्डिंग को उड़ा आतंकियों को जिंदा दफन करेगी सेना!

सेना अब बिना वक़्त बर्बाद किए बिल्डिंग को ही उड़ाने के विकल्प पर विचार कर रही है।

पंपोर मुठभेड़: बिल्डिंग को उड़ा आतंकियों को जिंदा दफन करेगी सेना!
कश्मीर. श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पैर पंपोर इलाके में स्थित सरकारी इमारत में छिपे आतंकियों के साथ मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी सुरक्षा बालों की मुठभेड़ जारी है। आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने अभियान और तेज कर दिया है। सेन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सेना अब आतंकवादियों को बिल्डिंग में ही दफ़न करने की तैयारी में है। सेना अब बिना वक़्त बर्बाद किए बिल्डिंग को ही उड़ाने के विकल्प पर विचार कर रही है।
एनबीटी की खबर के मुताबिक, एक सैन्य अधिकारी ने दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी रहने की खबर देते हुए बताया कि उद्द्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) के नजदीक का इलाका खाली करवा लिया गया है। दोनों ओर से गोलीबारी अभी भी जारी है।
एक अधिकारी ने बताया, 'आतंकियों के सफाये के लिए सुरक्षा बालों ने आज सुबह से हमले तेज कर दिए हैं।' तीन से चार आतंकी सोमवार तड़के ईडीआई परिसर में घुस गए थे और इनमें से एक इमारत में उन्होंने पोजीशन ले ली थी। ऐसी आशंका है कि ये आतंकी परिसर में नदी किनारे से घुसे हो सकते हैं लेकिन इसकी पुष्टि अभियान ख़त्म होने के बाद ही हो सकेगी।
परिसर में घुसने के बाद आतंकियों ने पुलिस और सैन्य सुरक्षा बालों का ध्यान आकर्षित करने के लिए होटल के कमरे में कुछ गद्दों में आग लगा दी। इमारत से धुंआ निकलने के कुछ ही मिनटों बाद पुलिस और बल यहाँ पहुँच भी गए।
अधिकारी ने बताया की शुरूआती गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हुआ है। उन्होंने बताया कि आतंकियों का सफाया करने के लिए कल सेना से गोले दागे थे, हलकी मशीन गनों और अन्य छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया था लेकिन इसमें अभी तक सफलता नहीं मिली है।
आतंकियों ने बीते फ़रवरी माह में भी इमारत को निशाना बनाया था। तब 48 घंटों तक चली मुठभेड़ में सेना के दो युवा अधिकारियों समेत सुरक्षा बालों के 5 जवान और संस्थान में काम करने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि 3 आतंकियों को मार गिराया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top