Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पम्पोर हमला: सेना ने दोनों आतंकियों को किया ढेर, ऑपरेशन खत्म

आतंकियों को मार गिराने के लिए सेना के विशिष्ट पैरा कमांडो को बुलाया गया है

पम्पोर हमला: सेना ने दोनों आतंकियों को किया ढेर, ऑपरेशन खत्म
श्रीनगर. पंपोर में श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित आंत्रप्रन्योरशिप डिवेलपमेंट इंस्टिट्यूट (EDI) की बिल्डिंग में छिपे दोनों आतंकियों को सेना ने मार गिराया है। इसके साथ ही पिछले तीन दिनों से जारी यह मुठभेड़ खत्म हो गई। सेना ने बुधवार सुबह बिल्डिंग में छिपे दूसरे आतंकी को मार गिराने में कामयाबी हासिल की थी। इसके बाद भी बिल्डिंग में और आतंकियों के छिपे होने की आशंका में सेना ने ऑपरेशन जारी रखा, लेकिन किसी के न मिलने पर यह ऑपरेशन खत्म कर दिया गया।
EDI बिल्डिंग में मंगलवार तड़के आतंकी घुस गए थे। इनकी संख्या दो से तीन बताई जा रही थी। लंबी मुठभेड़ के बाद मंगलवार को सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था। बुधवार सुबह दूसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया गया।
कश्मीरी युवाओं को वोकेशनल ट्रेनिंग देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इस इमारत में छिपकर बैठे आतंकियों को मार गिराने की कोशिश में सुरक्षाबलों ने 50 से ज़्यादा रॉकेट, मशीनगनों तथा अन्य विस्फोटकों का इस्तेमाल किया।
अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ इतने लंबे वक्त तक इसलिए खिंच गई, क्योंकि इस इमारत में आतंकवादियों को छिपने के लिए 'बंकर' जैसी सुरक्षा मिल रही थी। इमारत को कई बार आग लग जाने के बावजूद आतंकवादी बाहर नहीं आए थे।
सुरक्षाबलों के मुताबिक आतंकी ईडीआई कॉम्प्लेक्स में पीछे से आए थे। मिली जानकारी के मुताबिक वे नाव से झेलम नदी पार करके आए थे। इंस्टिट्यूट के ही एक कर्मचारी ने सबसे पहले आतंकियों को देखा था।
फरवरी में भी हुआ था हमला
उल्लेखनीय है कि आतंकियों ने इस साल फरवरी में भी इमारत को निशाना बनाया था। तब 48 घंटों तक चली मुठभेड में सेना के दो युवा अधिकारियों समेत सुरक्षा बलों के पांच जवान और संस्थान में काम करने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि तीन आतंकियों को मार गिराया गया था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top