Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आतंकी हाफिज सईद के साथ रैली में पहुंचा फिलिस्तीन का राजदूत, भारत ने किया विरोध

रावलपिंडी में हाफिज सईद की एक रैली के दौरान फिलिस्तीन के राजदूत वालीद अबु अली ने मंच साझा किया है। इस पर भारत ने नाराजगी जाहिर की है।

आतंकी हाफिज सईद के साथ रैली में पहुंचा फिलिस्तीन का राजदूत, भारत ने किया विरोध

मुंबई हमले का मास्टमाइंड हाफिज सईद और लश्कर ए तैयबा प्रमुख को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। बता दें कि रावलपिंडी में हाफिज सईद की एक रैली के दौरान फिलिस्तीन के राजदूत वालीद अबु अली ने मंच साझा किया है। इस पर भारत ने नाराजगी जाहिर की है।

हाफिज सईद ने पाकिस्तान के रावलपिंडी के लियाकत बाग में यह रैली की थी। इस रैली को वलीद अबु अली ने भी संबोधित किया। भारत ने इस मामले पर कड़ा ऐतराज जताया है। भारत ने कहा है कि वह इस मुद्दे को फलस्तीन के सामने सख्ती से उठाएगा।

इसे भी पढ़ेंः भारत को घेरने के लिए चीन ने चली ये नई चाल, CPEC के बाद इस पर भी है नजर

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम इस मुद्दे को नई दिल्ली में फिलिस्तीनी राजदूत और फलस्तीनी अधिकारियों के सामने रखेंगे। आतंकी हाफिज सईद हाल ही में रिहा हुआ है। उसे करीब दस महीने तक पाकिस्तान में ही नजरबंद करके रखा गया था। लेकिन जब हाफिज को रिहा किया गया तो लाहौर की सड़कों पर जोरदार स्वागत हुआ था। हाफिज के स्वागत में हजारों लोग शामिल हुए थे। साथ ही सड़कों पर फूलों की बारिश की गई।

चुनावी में लड़ेगा हाफिज सईद

आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में होने वाले आगामी चुनावों में मैदान में उतरना चाहता है। वह अपनी पार्टी बनाने को लेकर कई बार चुनाव आयोग से भी मुलाकात कर चुका है। हालांकि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने सईद को पार्टी बनाने की अनुमति नहीं दी है। हाफिज के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ रुपये का इनाम रखा हुआ है। फिलिस्तीनी राजदूत के हाफिज सईद के साथ मंच करने के बाद से सोशल मीडिया में भी काफी आलोचना हो रही है।

Next Story
Top